IPL 2023 : इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने IPL से लिया सन्यास, CSK ने दी बड़ी जिम्मेदारी

IPL 2023 Dwayne Bravo : आईपीएल 2023 का मिनी ऑक्शन इस महीने कोच्ची में आयोजित होने वाली है। सभी टीमों ने अपने कई खिलाड़ियों को रिलीज़ कर दिया है, तो कई दिग्गज खिलाड़ियों को अपनी टीम में रिटेन रखा है। ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) भी आगामी IPL में टीम के लिए नहीं खेल पायेंगे। आईपीएल 2023 के लिए ड्वेन ब्रावो को चेन्नई ने अपना गेंदबाजी कोच चुना है।

ड्वेन ब्रावो को लक्ष्मीपति बालाजी केजगह पर यह पद दिया गया है। ब्रावो IPL में पहले मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) टीम का हिस्सा थे। उसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के साथ जुड़े और दो साल गुजरात लायंस (Gujarat Lions) का भी हिस्सा रहे। उन्होंने IPL में सबसे ज्यादा विकेट भी हासिल किये हैं। 161 मैचों में उन्होंने 183 विकेट हासिल किये हैं।

IPL 2023 Dwayne Bravo : गेंदबाजी कोच चुने जाने पर ब्रावो की बड़ी प्रतिक्रिया

आईपीएल को अलविदा कहने के बाद ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) को नई जिम्मेदारी मिली और इस सन्दर्भ में उन्होंने कहा कि, ‘मैं इस नए सफर का इंतजार कर रहा हूं क्योंकि यह कुछ ऐसा है जिसे मैं अपने करियर के बाद करने के लिए देखता हूँ। मुझे गेंदबाजों के साथ काम करने में मजा आता है और मैं इस भूमिका को लेकर उत्साहित हूं। खिलाड़ी से लेकर कोच तक, मुझे नहीं लगता कि मुझे ज्यादा एडजस्ट करने की जरूरत है क्योंकि जब मैं खेल रहा होता हूं, तो मैं हमेशा गेंदबाजों के साथ काम करता हूं और बल्लेबाजों से एक कदम आगे रहने के लिए योजनाओं और विचारों के साथ आने की कोशिश करता हूं। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज बनूंगा। लेकिन मैं आईपीएल इतिहास का हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं।