बरपाली में राशन वितरण अव्यवस्थित, ग्रामीणों ने की कलेक्टर जनदर्शन में शिकायत…SDM कोरबा द्वारा जनादेश को अनदेखा करते हुए बदली गई राशन वितरण एजेंसी


कोरबा/करतला, 29 नवम्बर । ग्राम पंचायत बरपाली मे राशन वितरण व्यवस्था पूर्व में प्राथमिक सहकारी उपभोक्ता भंडार भदरापारा द्वारा बहुत अच्छे ढंग से संचालित हो रही थी। किन्तु जब से वर्तमान समिति को राशन वितरण का काम दिया गया है तब से बरपाली में राशन वितरण बुरी तरह अव्यवस्थित हो गई है। इस माह का राशन अभी तक वितरित नहीं हो पाया है जबकि माह अंतिम होने जा रहा है। पूर्व की समिति प्राथमिक सहकारी उपभोक्ता भंडार भदरापारा द्वारा ही नियमित राशन वितरण कराए जाने हेतु ग्राम पंचायत बरपाली के ग्राम सभा में सर्वसम्मति से प्रस्ताव भी पारित किया जा चुका है। किन्तु वर्तमान समिति द्वारा राजनैतिक दबाव बनाकर राशन की एजेंसी छीन ली गई है। एस डी एम कोरबा श्रीमती सीमा पुष्पा पात्रे द्वारा ग्राम सभा के प्रस्ताव को भी अनदेखा करते पूर्व की एजेंसी से इसे परिवर्तित कर वर्तमान की समिति को दे दिया गया है जिससे राशन वितरण पूर्णतः अव्यवस्थित हो गया है।

स्थिति यह है कि इस माह गरीबो को राशन दुकानो से खरीदकर गुजारा करना पड़ रहा है। वर्तमान में ग्राम पंचायत बरपाली मे राशन वितरण व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गयी है। यह समिति पूर्णत: अनुभवहीन हैं। ग्राम पंचायत बरपाली एक बड़ी पंचायत है जिसमें लगभग 1050 राशन कार्डधारी हैं और अभी मुश्किल से 150 कार्डधारियों को ही राशन वितरण हो पाया है, जबकि माह समाप्त होने वाला है। बरपाली के ग्रामीणों ने इसकी शिकायत जनदर्शन में कलेक्टर को करते हुए राशन वितरण की व्यवस्था सुधारने की मांग की है।