Benefits Of Almond Milk : चेहरे पर बादाम का दूध लगाने से स्किन को मिलेंगे ये 5 फायदे, जानिए…

चेहरे पर बादाम का दूध लगाने से स्किन की कई परेशानियां दूर होती हैं। स्किन के दाग-धब्बे को कम करने में बादाम मदद करता है। बादाम का दूध (almond milk) चेहरे पर रोजाना लगाने से चेहरे की रंगत में काफी निखार आता है। साथ ही चेहरे पर लगाने से स्किन कोमल बनती है।

झुर्रियां खत्म करने में मदद करता है

बादाम का दूध चेहरे पर लगाने से चेहरे की झुर्रियां कम होती हैं। चेहरे पर बादाम के दूध से मसाज करने से बढ़ती उम्र के लक्षण भी कम होते हैं। बादाम का दूध त्वचा को पोषण देता है।

त्वचा पर ग्लो लाने के लिए

त्वचा पर ग्लो लाने के लिए स्किन पर बादाम के दूध का इस्तेमाल करें। बादाम दूध में लैक्टिक एसिड पाया जाता है, जो स्किन को एक्सफोलिएट करने में मदद करता है। स्किन को एक्सफोलिएट करने के लिए स्किन पर रातभर के लिए बादाम का दूध चेहरे पर लगाकर सो जाएं। सुबह उठकर चेहरे को नॉर्मल पानी से वॉश करें। ऐसा करने से चेहरे पर नैचुरल ग्लो आएगा।

टैनिंग की समस्या को करता है कम

बादाम का दूध चेहरे पर टैनिंग की समस्या को कम करने में मदद करता है। कई बार लगातार धूप में बाहर रहने की वजह से चेहरे पर टैनिंग की समस्या काफी बढ़ जाती है, जिससे चेहरा देखने में अच्छा नहीं लगता है। बादाम के दूध को चेहरे पर लगाने से टैनिंग की समस्या दूर हो जाती है। आप बादाम के दूध को चेहरे पर 10 से 15 मिनट के लिए लगा कर भी रखें। इसके बाद चेहरे को नॉर्मल पानी से वॉश करें। इससे टैनिंग दूर होगी और स्किन का ग्लो बढ़ेगा।

डार्क सर्कल को करे कम

बादाम का दूध चेहरे पर लगाने से डार्क सर्कल की समस्या दूर होती है। डार्क सर्कल चेहरे की खूबसूरती को कम करते हैं। डार्क सर्कल को कम करने के लिए कॉटन पैड पर बादाम के दूध को लें। अब इस दूध को कॉटन की सहायता से डार्क सर्कल पर लगाएं। इसको 10 मिनट तक लगा रहने दें। इसके बाद नॉर्मल पानी से वॉश करें। आप हफ्ते में दो बार ऐसा कर सकते हैं।