SECL में ’’संविधान दिवस’’ मनाया गया

बिलासपुर, 26 नवम्बर । एसईसीएल मुख्यालय स्थित प्रांगण में बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा के समक्ष दिनांक 26 नवंबर को मुख्य अतिथि अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक डॉ. प्रेम सागर मिश्रा, निदेशक तकनीकी संचालन सह योजना परियोजना एस.के. पाल, महाप्रबंधक (कार्मिक/कल्याण/सीएसआर) डॉ. के.एस. जार्ज की उपस्थिति में ’’संविधान दिवस’’ मनाया गया।


इस अवसर पर अपने सम्बोधन में अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक डॉ. प्रेम सागर मिश्रा ने कहा कि 26 नवंबर को हम संविधान दिवस के रूप में मनाते हैं। आज ही के दिन सन् 1949 को भारतीय संविधान सभा द्वारा हमारे संविधान को अपनाया गया। आज का यह दिन डॉ. अम्बेडकर के सम्मान और उनके द्वारा बनाए गए इस संविधान के महत्व का प्रसार करने के उद्धेश्य से यह दिन’’संविधान दिवस’’ के रूप में पूरे देश में मनाया जाता है।


इस अवसर पर एकता व अखंडता की शपथ मुख्य अतिथि अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक डॉ. प्रेम सागर मिश्रा ने दिलाई जिसे उपस्थितों ने दोहराया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि सहित, विभिन्न विभागाध्यक्षगण, श्रमसंघ प्रतिनिधिगण, अधिकारियों-कर्मचारियों ने बारी-बारी से बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किए।