CG NEWS : गर्ल्स स्कूल को बॉयस में मर्ज करने पर NH पर छात्राओं ने किया हंगामा

गरियाबंद, 25 नवंबर । गरियाबंद जिले के देवभोग में 500 छात्राओं ने 3 घंटे तक नेशनल हाईवे संख्या 130 सी पर प्रदर्शन किया। छात्रों को जानकारी मिली थी कि गर्ल्स हाई स्कूल को यहां के बॉयज हाई स्कूल में मर्ज किया जा रहा है। प्रदर्शन की जानकारी मिलने पर प्रशासन हरकत में आया। बीईओ मौके पर पहुंचे और वास्तविकता बताई। इसके बाद प्रदर्शन समाप्त हो गया।

देवभोग हाई स्कूल की छात्राएं यहां पर इस बात का विरोध कर रही है की उन्हें किसी और स्कूल के साथ मिलकर पढ़ना नहीं है। उनके स्कूल को यथावत रखा जाए। गणवेश में पहुंची छात्राओं ने लगभग 3 घंटे तक नेशनल हाईवे पर उपस्थिति दर्ज कराई और प्रदर्शन किया।

छात्रों के द्वारा प्रदर्शन करने से नेशनल हाईवे पर आवाजाही बाधित हो गई और दोनों दिशा में काफी संख्या में वाहन खड़े हो गए। कुछ देर के बाद यह जानकारी अधिकारियों के पास पहुंची। इसके बाद सरकारी तंत्र हरकत में आया। छात्राओं से बातचीत करने के लिए विकास खंड शिक्षा अधिकारी को भेजा गया जिन्होंने छात्राओं को वास्तविकता बताई और स्पष्ट किया कि गर्ल्स स्कूल को कहीं और मर्ज करने जैसी कोई योजना नहीं है।

अधिकारी के मौके पर पहुंचने और वस्तुस्थिति से अवगत कराने के बाद छात्राओं की नाराजगी दूर हुई और उन्होंने प्रदर्शन समाप्त करने की घोषणा की। तब कहीं जाकर नेशनल हाईवे पर आवागमन सुचारू रूप से शुरू हो सका।