थैलेसीमिया पीड़ित मरीजों के लिए फुलझर फाउंडेशन ने लगाया रक्तदान शिविर

रायपुर ,21 नवंबर । रायपुर पंडरी हीरा आर्केड में रविवार को  फुलझर फाउंडेशन व  प्रिशा फाउंडेशन द्वारा मिलकर थैलसीमिया से मरीजों के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। थैलेसीमिया एक अनुवांशिक बीमारी है जो विवाह पूर्व लड़का और लड़की पक्ष के कम जागरूकता का परिणाम है और इसका फल उनकी आने वाली पीढ़ी को भुगतना पड़ता है।

हमारे छत्तीसगढ़ में भी हजारों बच्चे ऐसे हैं जिन्हे हर महीने रक्त की आवश्यकता पड़ती है और वो हर महीने उस निडिल की दर्द से गुजरते है जिसके डर से हमारे देश के 90 प्रतिशत युवा नही गुजरे हैं अर्थात रक्तदान नहीं किए हैं। जिस देश में युवाओं की संख्या सबसे ज्यादा है और उसमे से सिर्फ 10 प्रतिशत युवा ही निरंतर रक्तदान करते हैं यह बहुत दुख की बात है। आप सभी से विशेष निवेदन है,

ज्यादा से ज्यादा लोगो को रक्तदान और रक्त से संबंधित अनुवांशिक रोगों के बारे में जागरूक करें और शादी के पहले कुंडली मिलान करे चाहे न करे थैलेसीमिया का मिलान अवश्य करें। ताकि आने वाली पीढ़ी स्वस्थ्य रहे।दोनो समाजसेवी संस्थाएं निरंतर समाज के प्रति निस्वार्थ भाव से सेवा प्रदान करते आ रहे हैं. शिविर में शामिल युवाओं के सहयोग से रक्तदान करवा कर दिया गया।  जिसमें प्रिशा फाउंडेशन से धनंजय सिंह और फुलझर फाउंडेशन से सूरज प्रधान उपस्थित रहे।