छात्राओं ने लगाया था उत्पीड़न का आरोप… शिक्षक निलंबित, FIR के भी निर्देश…

हरिद्वार ,20 नवंबर। उत्तराखंड में हरिद्वार के पन्ना लाल भल्ला इंटर कॉलेज के शिक्षक पर एक छात्रा के साथ मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न करने के आरोप जांच में सही पाए गए हैं। जिसके बाद नगर आयुक्त ने आरोपी शिक्षक को निलंबित कर दिया है। साथ ही कॉलेज के प्रधानाचार्य को आरोपी शिक्षक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 22 अगस्त को हरिद्वार के भल्ला इंटर कॉलेज की एक छात्रा और उसकी सहेली ने शिक्षक सुनील आर्य पर मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। बकायदा छात्रा ने साक्ष्य सहित लिखित शिकायत प्रधानाचार्य से की थी। जिसका संज्ञान लेते हुए प्रधानाचार्य ने शिक्षक से स्पष्टीकरण भी मांगा था।

मामले के सामने आने के बाद प्रधानाचार्य ने स्कूल प्रबंधक और नगर आयुक्त को लिखित रूप से पूरे मामले से अवगत कराया। जिस पर स्कूल प्रबंधक एवं नगर आयुक्त दयानंद सरस्वती ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल जांच कमेटी गठित की। जांच कमेटी के सदस्य के रूप में सहायक नगर आयुक्त, कर एवं राजस्व निरीक्षक को नामित किया गया।

इसके बाद 2 महीने तक सभी पहलुओं पर गंभीरतापूर्वक जांच और परखने पर शिक्षक सुनील आर्य पर लगे आरोप सही पाए गए। मामले में हरिद्वार नगर आयुक्त दयानंद सरस्वती ने बुधवार को आरोपी शिक्षक सुनील आर्य को निलंबित कर दिया। साथ ही भल्ला कॉलेज के प्रधानाचार्य को आरोपी शिक्षक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने के निर्देश दिए।