दंतेवाड़ा : भानुप्रतापपुर में छात्रा के साथ हुई घटना अक्षम्य अपराध : अभाविप

दंतेवाड़ा, 20नवंबर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर में छात्रा के साथ घटित घटना की कड़े शब्दों में भर्त्सना करते आरोपित को कठोर सजा देने की मांग की है। इसे लेकर अभाविप ने शनिवार को आरोपित का पुतला दहन किया है।

अभाविप छत्तीसगढ़ के प्रदेश सह मंत्री राजेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि एनएसयूआई के प्रदेश महासचिव द्वारा अंजाम दिया गया यह दुष्कृत्य अक्षम्य अपराध है। अभाविप नेता राजेंद्र ने कहा कि इससे पहले बलरामपुर जांजगीर अकलतरा रतनपुर कांकेर से भी एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं द्वारा अंजाम दी गई अनाचार, वसूली, मारपीट, तस्करी आदि घटनाएं प्रकाश में आती रही है। अब इनके बाद भानुप्रतापपुर से एनएसयूआई के प्रदेश महासचिव द्वारा छात्रा से काॅलेज में प्रवेश दिलाने के नाम पर संपर्क स्थापित करने और फिर कुछ दिनों के बाद बहला-फुसलाकर दूर जंगल में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म करने की घटना के सामने आने से एनएसयूआई का असली चरित्र प्रकट होता है।

दंतेश्वरी स्नातकोत्तर महाविद्यालय इकाई के महाविद्यालय सह मंत्री नीलकंठ औरसा ने कहा कि पूरे प्रदेश भर में एनएसयूआई के विभिन्न प्रकार के अपराधिक घटनाएं सामने आती रही हैं। इन सभी घटनाओं के सामने आने के बाद एनएसयूआई के छात्र संगठन नहीं बल्कि अपराधियों का गिरोह प्रतीत होता है। अभाविप इन घटनाओं की भर्त्सना करते हुए अपराधियों को कठोर से कठोर कार्रवाई की मांग करती है।