KORBA : NKH बालको ब्रांच का राजस्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल ने किया शुभारंभ,क्षेत्र के लोगों को मिलेगी इलाज की बेहतर सुविधा

कोरबा,17नवंबर। बालको क्षेत्र के लोगों के लिए एनकेएच द्वारा बालको ब्रांच हॉस्पिटल की सुविधा प्रारम्भ की गई है। बुधवार को राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने ब्रांच हॉस्पिटल का शुभारंभ किया। शुभारम्भ समारोह को संबोधित करते हुए राजस्व मंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण की आपदा में चिकित्सकों की भूमिका अहम रही। वे अपनी जान की परवाह न करते हुए लगातार मरीजों की सेवा में लगे रहे। वे आज भी निरंतर सेवा में लगे हैं। बालकोवासियों के लिये एनकेएच हॉस्पिटल एक शुभ संकेत है । इससे आसपास के मरीजों को यहां हर तरह की बेहतर चिकित्सा सुविधा एक ही छत के नीचे मिल सकेगी।
हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ. एस. चंदानी ने कहा कि वे पिछले 15 वर्षों से भी अधिक समय से रोगियों की सेवा में लगे हैं। दुर्घटना के दौरान हड्डी के साथ सिर में गंभीर चोट होने पर मरीज को बिलासपुर या रायपुर भेजा जाता था। रास्ते में कितने मरीज दम तोड़ देते थे। मरीजों की इलाज के अभाव में असामयिक मौत न हो इस उद्देश्य से एनकेएच ग्रुप द्वारा कोरबा सुपरस्पेशलिटी (एनएबीएच से मान्यता प्राप्त) के साथ-साथ चाम्पा, जमनीपाली व बालको हॉस्पिटल की शुरूआत की गयी है।

एनकेएच के बालको ब्रांच अस्पताल में स्त्री एवं प्रसूति, जनरल सर्जन , जनरल मेडिसिन , शिशु रोग विशेषज्ञ, हड्डी रोग विशेषज्ञ सहित अन्य विशेषज्ञ चिकित्सको को एक छत के नीचे 24 घंटे सातों दिन रोगियों की सेवा के लिए उपलब्ध कराया है। इमरजेंसी की सेवा भी यहां उपलब्ध है। बहुत जल्द ही इस अस्पताल में कई अन्य आधुनिक चिकित्सीय सुविधाएं भी उपलब्ध हो जाएगी। उद्घाटन अवसर पर नगर पालिक निगम के महापौर राज किशोर प्रसाद, सभापति श्यामसुंदर सोनी, नेता प्रतिपक्ष हितानंद अग्रवाल, महेश भावनानी सहित शहर के गणमान्य नागरिक, पत्रकार बंधु उपस्थित रहे। साथ ही एनकेएच परिवार से एडीसी लैब की डायरेक्टर डॉ वंदना चंदानी, डॉ.एस.पालीवाल, डॉ. आर.पालीवाल, डॉ.अविनाश तिवारी, डॉ.डी.एच.मित्तल, डॉ. यशा मित्तल, डॉ.एस.पी.पांडे, डॉ. विकास डहरिया, डॉ. सुदीप्ता शाह, डॉ. सचिन, डॉ.आस्था आदि भी उपस्थित थे।