रायपुर के इन इलाकों में लोगों को जाम से मिलेगी राहत, अफसरों ने उठाया ये कदम

रायपुर, 17 नवंबर  शहर के संकीर्ण मार्गों और चौक-चौराहों का यातायात पुलिस, नगर निगम और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने संयुक्त रूप से भ्रमण किया। ये ऐसी जगहें हैं, जहां जाम लगता है। शंकर नगर एक्सप्रेस-वे ब्रिज के पास रोड पर विद्युत खंभा होने के कारण हमेशा जाम की स्थिति निर्मित है। खंभे को हटवाकर, अंडर ग्राउंड केबलिंग करवाकर मार्ग का 10 फीट चौड़ीकरण कराया जाएगा। भ्रमण दल ने इसे देखा।

शहर के उन संकीर्ण मार्गों और चौक-चौराहों का निरीक्षण, जहां लगता है जाम

इसी प्रकार अवंती बाई चौक और पीली बिल्डिंग चौक फाफाडीह का सामूहिक भ्रमण किया गया। यहां जाम लगने का प्रमुख कारण चौक पर दुकान होना है। मार्ग संकीर्ण होने से जाम लगना पाया गया। इसके निराकरण के लिए दुकान का उचित मुआवजा देकर मार्ग का चौड़ीकरण कार्य किया जाना प्रक्रियाधीन है।

बता दें कि विगत दिनों कलेक्टर रायपुर ने सड़क सुरक्षा समिति के सदस्यों के साथ बैठक करके शहर में सुरक्षित यातायात व्यवस्था बनाए जाने के संबंध में आ रही बाधाओं को चिह्नांकित कर त्वरित निराकरण का उपाय किए जाने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया था।

साथ ही सभी विभाग प्रमुखों को संयुक्त रूप से भ्रमण कर यातायात में बाधक तत्व को हटाते हुए आवश्यक निर्माण कार्रवाई पर सुरक्षा व्यवस्था बनाए जाने के लिए निर्देशित किया था। जिसके पालन में सड़क सुरक्षा समिति के सदस्य विभागों द्वारा लगातार शहर का भ्रमण कर यातायात में बाधक तत्वों की पहचान का आवश्यक निर्माण कार्यवाही की जा रही है।