ऋचा जोगी के खिलाफ FIR, कहा- ‘कोर्ट में करूंगीं चैलेंज’…

रायपुर,17 नवंबर। मुंगेली पुलिस ने जनता कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अमित जोगी की पत्नी के खिलाफ फर्जी जाती प्रमाण पत्र को लेकर केस दर्ज किया है। मुंगेली पुलिस के अनुसार, सहायक आयुक्त एल.आर. कुर्रे के जांच रिपोर्ट के आधार पर ऋचा के खिलाफ सामाजिक प्रस्थिति प्रमाणीकरण अधिनियम 2013 की धारा 10 के तहत मामला किया गया है।

उल्लेखनीय है कि साल 2020 में मुंगेली जिला जाति प्रमाण पत्र सत्यापन समिति ने ऋचा जोगी जाती प्रमाण पत्र को ख़ारिज कर दिया था। वहीँ  ऋचा जोगी ने अपने विरुद्ध दर्ज हुए एफआईआर के मामले में कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पार्टी की जन अधिकार पदयात्रा के शुरू होने के बिल्कुल ठीक पहले मेरे विरुद्ध  एफआईआर करना ये प्रमाणित करता है कि मुख्यमंत्री फिर एक बार जोगेरिया से ग्रसित हो गए हैं।  

उन्होंने कहा मेरी जाति का मामला न्यायालय में विचाराधीन है लेकिन उसके बाद भी बिना किसी कोर्ट आर्डर के, मेरे विरुद्ध अचानक एफआईआर करना मुझे ‘जोगी जन आधिकार पदयात्रा में भाग लेने से रोकने का प्रयास है। मैं जोगी जन अधिकार पदयात्रा की अकलतरा विधानसभा की पर्यवेक्षक हूँ। पदयात्रा की जोरशोर से हो रही तैयारी और मिल रहे जनसमर्थन से घबरा कर, मेरे विरुद्ध एफआईआर की गई है। 

उन्होंने कहा कि मैं इस गौरक़ानूनी एफआईआर को कोर्ट में चैलेंज करूंगी और दूषित मानसिकता वाले हमारे जोगेरिया ग्रसित विरोधियों को यह चेतावनी देती हूँ कि मैं अजीत जोगी की बहु ऋचा जोगी हूँ। आपकी इन तुच्छ हथकंडों से कतई घबराने वाली नही हूँ। माँ हूँ, मेरी हिम्मत का आप मुकाबला नही कर सकते। याद रखना। जोगी जन अधिकार पदयात्रा आपकी जड़ों को हिला देगी। याद रखना।