बस्तर फाइटर के जवानों से रूबरू हुए बस्तर आईजी पी सुंदर राज एवं कोंडागांव एसपी दिव्यांग पटेल

बोरगांव पीटीएस फरसगांव में ट्रेनिंग करते जवानों को दिए मार्गदर्शन।

प्रशिक्षणरत जवानों को छत्तीसगढ़ शासन द्वारा बस्तर फाइटर फोर्स के गठन का उद्देश्य और लक्ष्य समझाया गया।

ड्यूटी के दौरान सामाजिक दायित्व का निर्वहन करते हुए बेसिक पुलिसिंग के साथ कार्य करने की दी सलाह।

आईजी ने प्रशिक्षकों को बताए प्रशिक्षण के टिप्स।

कोंडागांव, 16 नवम्बर । आज पुलिस महानिरीक्षक बस्तर रेंज पी सुंदर राज (भा.पु.से.) द्वारा कोंडागांव पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल (भा.पु.से.) के साथ कोंडागांव जिले में बस्तर फाइटर फोर्स की ट्रेनिंग करते जवानों से बोरगांव पीटीएस, फरसगांव में मुलाकात की गई। एवं प्रशिक्षण करते जवानों को बस्तर फाइटर फोर्स के गठन का उद्देश्य एवं महत्व के बारे में विस्तार से समझाया गया।

प्रशिक्षणरत जवानों को का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें इस बात की जानकारी दी गई कि उनका चयन कितने महत्वपूर्ण कार्य के लिए किया गया है, एवं उन्हें जानकारी दी गई कि किस तरह नैतिक जिम्मेदारियों का निर्वहन करने के साथ बेसिक पुलिसिंग करते हुए छत्तीसगढ़ पुलिस के लिए कार्य करें । साथ ही जवानों को प्रशिक्षण के बाद अनुशासन में रहकर बस्तर की भौगोलिक परिस्थितियों के अनुरूप चौकन्ना होकर सतर्क रहते हुए ड्यूटी करने के टिप्स बताए गए।

बोरगांव पीटीएस, फरसगांव, जिला कोंडागांव में जगदलपुर जिले के लिए भर्ती हुए बस्तर फाइटर के 203 जवान प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। जिन्हें बस्तर आईजी श्री सुंदर राज एवं कोंडागांव एसपी श्री दिव्यांग पटेल द्वारा विस्तृत संवाद करते हुए उन्हें इस बात की जानकारी दी गई कि किस तरह पूरे बस्तर संभाग में 54000 अभ्यर्थियों ने बस्तर फाइटर में भर्ती होने के लिए आवेदन किया था जिसमें से बस्तर के 7 जिलों के लिए कुल 2100 जवानों का चयन किया गया है।

प्रशिक्षणार्थियों से मुलाकात के बाद आईजी श्री सुंदर राज एवं एसपी पटेल ने प्रशिक्षकों के साथ मीटिंग की एवं प्रशिक्षकों को प्रशिक्षण के संबंध में महत्वपूर्ण टिप्स दिए। जिसमें बस्तर फाइटर फोर्स के गठन का उद्देश्य एवं फोर्स की उपयोगिता के बारे में विस्तार से समझाया साथ ही जवानों को प्रशिक्षण के दौरान मुख्य रूप से फील्डक्राफ्ट में पारंगत करने हिदायत दी गई।

ट्रेनिंग सेंटर में कार्यक्रम के दौरान श्री संत राम नेताम डिप्टी कमांडेंट पीटीएस बोरगांव, फरसगांव, श्री रुपेश कुमार एसडीओपी फरसगाँव, पीटीएस के प्रशिक्षक, प्रशिक्षणार्थी एवं निरीक्षक श्री भापेंद्र साहू थाना प्रभारी फरसगांव उपस्थित रहे