IPO को मिला जबरदस्त रिस्पॉन्स: अब लिस्टिंग से पहले ही 80 रुपये के प्रीमियम पर पहुंच गया शेयर

Archean Chemical IPO: आर्कियन केमिकल इंडस्ट्रीज लिमिटेड का इनिशियल पब्लिक आफरिंग यानी आईपीओ (IPO) के लिए बोली शुक्रवार को समाप्त हो गई। अब निवेशकों को आर्कियन केमिकल आईपीओ के अलॉटमेंट डेट का इंतजार है। इसका संभावित अलॉटमेंट डेट 16 नवंबर 2022 है। बता दें कि इस इश्यू के लिए तीन दिनों 9 नवंबर से 11 नवंबर 2022 तक बोली लगाई गई थी। 1462.31 करोड़ रुपये के आईपीओ को 32.23 गुना सब्सक्राइब किया। जबकि इसके QIB हिस्से को 48.91 गुना सब्सक्राइब किया गया। पब्लिक इश्यू को रिटेल सेगमेंट में 9.96 गुना सब्सक्रिप्शन मिला। 

क्या चल रहा जीएमपी?


शुक्रवार के कारोबार में ग्रे मार्केट में शेयर पर काफी तेजी रही। बाजार के जानकारों के मुताबिक, आज ग्रे मार्केट में आर्कियन केमिकल इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयर ₹80 के प्रीमियम पर उपलब्ध हैं। शुक्रवार को इसका जीएमपी 66 रुपये था, यानी आज इसमें 14 रुपये की बढ़ोतरी है। जानकारों के मुताबिक, दलाल स्ट्रीट पर सेंटिमेंट में बदलाव के बाद आर्कियन केमिकल आईपीओ जीएमपी में तेजी आई है। बाजार जानकारों के मुताबिक, अगर दलाल स्ट्रीट पर बुल का रुझान जारी रहता है तो ग्रे मार्केट में आर्कियन केमिकल शेयर की कीमत में और तेजी की उम्मीद कर सकते हैं।

इतने रुपये पर हो सकती है लिस्टिंग


बाजार जानकारों ने कहा कि आर्कियन केमिकल आईपीओ जीएमपी आज ₹80 है। इसका मतलब है कि ग्रे मार्केट उम्मीद कर रहा है कि आर्कियन केमिकल आईपीओ लिस्टिंग ₹487 (₹407 + ₹80) के आसपास होगी, जो कि इश्यू प्राइस के अपर बैंड 407 रुपये से लगभग 20 प्रतिशत अधिक है। उन्होंने कहा कि पब्लिक इश्यू को निवेशकों का जोरदार रिस्पॉन्स मिला है।