KORBA : कमला नेहरू महाविद्यालय में अनुशासनहीनता के कारण दो प्राध्यापक निलंबित

KORBA ,12 NOVEMBER । पति-पत्नी के बीच बाहरी हस्तक्षेप का आरोप लगने के बाद कमला नेहरू महाविद्यालय कोरबा के एक सहायक प्राध्यापक और एक महिला सहायक प्राध्यापक को प्रबंधन ने निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही यह मामला जांच के लिए महाविद्यालय के आंतरिक परिवाद निवारण समिति को सौंप दिया गया है। दरअसल पुरानी बस्ती कोरबा निवासी एक व्यक्ति ने महाविद्यालय प्रबंधन से लिखित शिकायत की है कि महाविद्यालय की सहायक प्राध्यापिका पिछले एक साल से उनकी पुत्री के परिवार को तोड़ने का प्रयास कर रही है।

उनका आरोप है कि प्राध्यापिका की दखलंदाजी के कारण उनकी पुत्री का परिवार टूटने के कगार पर पहुंच चुका है। उन्होंने अपनी पुत्री के परिवार पर कभी भी किसी प्रकार की गंभीर अनहोनी घटना के घटित होने की आशंका भी जताई है। शिकायत पत्र में बताया गया है कि उनकी पुत्री का वर्ष 2015 में सामाजिक रीति रिवाज से महाविद्यालय के सहायक प्राध्यापक के साथ विवाह हुआ था। वर्तमान में उनके दो संतान भी है। शिकायत पत्र में महाविद्यालय प्रबंधन से आग्रह किया गया है कि उनकी पुत्री के परिवार को सहायक प्राध्यापिका की दखल से बचाया जाए।

महाविद्यालय के प्राचार्य प्रशांत बोपापुरकर ने उक्त शिकायत की पुष्टि करते हुए बताया कि उन्होंने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए दोनों सहायक प्राध्यापक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। साथ ही प्रकरण को जांच के लिए महाविद्यालय के आंतरिक परिवाद निवारण समिति को जांच के लिए सौंप दिया है। उन्होंने कहा है कि जांच रिपोर्ट आने के बाद उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

प्राचार्य ने कहा है कि जब तक मामले का निराकरण नहीं हो जाता तब तक दोनों प्राध्यापक निलंबित रहेंगे। इसके साथ ही प्राचार्य डा बोपापुरकर ने कड़े शब्दों में यह भी स्पष्ट किया है कि महाविद्यालय शिक्षा का मंदिर होता है, जहां किसी प्रकार की अनुशासनहीनता के लिए कोई जगह नहीं। अगर भविष्य में इस प्रकार की शिकायतें पुन: सामने आती हैं तो सख्त से सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।