रात के भिगाए चावलों से ब्रेकफास्ट के लिए बनाएं ये स्वादिष्ट डिशेज

क्या आप सुबह उठकर अक्सर यह सोचते हैं कि ब्रेकफास्ट में क्या बनाएं? अगर आपका जवाब हां है, तो हम आपको बता रहे हैं कुछ कमाल के ऑप्शन्स। आपको बस यह करना है कि चावल को रात भर भिगाकर पानी में रखना है। फिर इसे मिक्सी में बारीक पीस लें। अब आपको सुबह इससे ब्रेकफास्ट के लिए टेस्टी रेसिपीज बनानी है। आइए, जानते हैं चावल से कैसे बनाएं ब्रेकफास्ट।  

चावल-आलू चीला 
इस डिश को बनाने के लिए आपको आलू को घिसना है। इसके बाद चावल के मिक्सचर में इसे मिला लें। साथ ही नमक, काली मिर्च, हरा धनिया भी इसमें डाल दें। अब पैन में घी डालें और मिक्सचर फैलाकर चीला बना लें। धीमी आंच पर पकाकर चीला तैयार करें। 

चावल के कटलेट 
इसे बनाने के लिए इसी तरह से मिक्सचर तैयार कर लें। अब उबले हुए आलू लेकर इसे हथेलियों पर दबाकर चपटा करें। अब इसे चावल के मिक्सचर में डीप करें और इसे पैन पर डालक कटलेट तैयार कर लें। 


चावल-सूजी उत्तपम 
इंस्टेंट उत्तपम बनाने के लिए आपको चावल में बारीक कटे प्याज और टमाटर डालने हैं। फिर इसमें नमक, मिर्च और आई भी डाल दें। अब इसमें दो चम्मच सूजी भी मिला लें। इसे अच्छी तरह मिलाकर उत्तपम तैयार कर लें। 

चावल-बेसन पकौड़े 
आप पकौड़े भी बना सकते हैं। इसके लिए पालक को काटकर बेसन में मिलाएं। अब इसमें चावल का मिक्सचर डालकर इसे तेल में तल लें। गोल्डन ब्राउन होने पर निकाल लें। आपके चावल और बेसन के पकौड़े तैयार हैं। चटनी के साथ सर्व करें।