CAT mock test 2022 के लिए हो जाएं तैयार, IIM Bangalore ने एक्टिव किया लिंक

CAT Exam 2022: कॉमन एडमिशन टेस्ट 2022 का आयोजन 27 नवंबर को किया जाना है. परीक्षा से पहले इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, बेंग्लोर (IIM Bangalore) ने कैट 2022 मॉक टेस्ट को अपने आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया है.

इस मॉक टेस्ट में भाग लेने के लिए रजिस्टर्ड छात्र आईआईएम की आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर जाएं. CAT  2022 मॉक टेस्ट न सिर्फ सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए बल्कि दिव्यांगों के लिए भी जारी किया गया है. ऑथोरिटी ने लो विजन और पीडब्ल्यूडी छात्रों के लिए स्पेशल कैट मॉक टेस्ट लिंक  वेबसाइट पर उपलब्ध कराया है. कैट लॉगिन क्रेडेंशियल का प्रयोग कर छात्र इस मॉक टेस्ट में भाग ले सकते हैं. 

दिव्यांग स्टूडेंट के लिए मॉक टेस्ट के लिए एक अलग लिंक है. उम्मीदवार अपनी पसंद के अनुसार लिंक का चयन कर सकते हैं. लो विजन वाले छात्र कंप्यूटर स्क्रीन के टॉप पर दिए गए मैगनिफाइंग ऑप्शन का उपयोग कर सकते हैं.

कैट 2022 मॉक टेस्ट का आयोजन छात्रों को कैट एग्जाम 2022 की कंप्यूटर आधारित टेस्ट से परिचित कराने के लिए है. आधिकारिक नोटिस के अनुसार, “कैट मॉक टेस्ट में कैट के पिछले साल के पेपर के प्रश्न शामिल हैं, जो उम्मीदवारों को कैट परीक्षा में आम तौर पर पूछे जाने वाले प्रश्नों के प्रकार और उत्तर लिखने की विधि की एक झलक देते हैं.” 

बता दें कि मॉक टेस्ट के दौरान अलॉटेट टाइम के खत्म होने से पहले ही छात्र प्रश्न पत्र के अगले सेक्शन में जा सकते हैं. लेकिन कैट 2022 की वास्तविक परीक्षा में छात्रों को 40 मिनट के बाद ही प्रश्न पत्र के अगले सेक्शन में जा सकेंगे. 

CAT 2022: मॉक टेस्ट में ऐसे भाग लें

1.सबसे पहले छात्र आईआईएम कैट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं iimcat.ac.in.

2.  होम पेज पर ‘कैट 2022 मॉक टेस्ट’ वाले लिंक को क्लिक करें. 

3. ऐसा करने का साथ ही एक नया पेज खुलेगा.

4. अब “कैट मॉक टेस्ट लिंक” पर क्लिक करें. 

5. फिर लॉगिन बटन पर क्लिक करें. 

6. लो विजन वाले स्टूडेंट कैट 2022 मॉक टेस्ट परीक्षा के लिए आगे बढ़ने से पहले निर्देश पढ़ें.