महासमुंद : SP भोजराम पटेल के मार्गदर्शन में जिले में संचालित शराब दुकानों की सुरक्षा व्यवस्था का किया गया निरीक्षण

शराब दुकानों के भवन परिसर तथा आसपास के क्षेत्रों का सुरक्षा की दृष्टि से किया गया अवलोकन

शराब दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरे व उसके रिकॉर्डिंग का अवलोकन किया गया

दुकानों में सुरक्षा हेतु लगे हुए गार्ड की जानकारी ली गई तथा उन्हें ड्यूटी के दौरान सजग व सतर्क रहने दी गई हिदायत

दुकान के स्टाफ की भी ली गई जानकारी, साथ ही बिक्री राशि के प्रबंधन को लेकर ली गयी जानकारी

आकस्मिक स्थितियों में शराब दुकानों के प्रबंधन व पुलिस के मध्य बेहतर सूचना संचार व समन्वय स्थापित किया जाएगा

महासमुंद , 08 नवम्बर I पुलिस अधीक्षक महासमुंद भोजराम पटेल के मार्गदर्शन में आज जिले में संचालित सभी देशी तथा विदेशी शराब दुकानों की सुरक्षा व्यवस्था का अवलोकन किया गया।

उक्त अभियान के तारतम्य में जिले में संचालित सभी देशी तथा विदेशी शराब दुकानों की लोकेशन तथा दुकान के भवन की सुरक्षा तथा आसपास के परिसर तथा आवागमन के मार्गों, सभी का सुरक्षात्मक दृष्टि से अवलोकन किया गया।

साथ ही दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरे तथा उसकी रिकॉर्डिंग को लेकर भी दुकान प्रबंधन से जानकारी ली गई जिन जिन स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे कम पाए गए अथवा रिकॉर्डिंग नहीं पाई गई उस संदर्भ में प्रबंधन को जल्द ही सीसीटीवी कैमरे व रिकॉर्डिंग दुरुस्त कराने हेतु कहा गया इस संबंध में पृथक से प्रतिवेदन भी भेजा जाएगा।

साथ ही दुकानों में कार्य करने वाले सभी स्टाफ की जानकारी भी ली गई दुकानों के स्टाफ को तथा संबंधित अधिकारियों को किसी भी आकस्मिक स्थितियों में तत्काल संबंधित पुलिस थाने में संपर्क करने तथा आगे से सतत संपर्क व समन्वय बनाए रखने हेतु चर्चा की गई।

उक्त अभियान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आकाश राव के पर्यवेक्षण में जिले के सभी एसडीओपी अधिकारियों द्वारा अपने-अपने थाना क्षेत्र में चलाया गया इस प्रकार की चेकिंग आगे भी अनवरत जारी रहेगी।