RSS का शाखा विस्तार शिविर का आज समाप्त ,90 गांव के लोग हुए शामिल ,वर्ष 2025 तक 710 गांव में शाखा विस्तार का लक्ष्य


कोरबा, 08 नवंबर। शहर के सीएसईबी सरस्वती शिशु मंदिर में आयोजित आरएसएस का ग्राम शाखा विस्तार शिविर का समापन हो गया। 6 नवंबर से शिविर की शुरुआत हुई थी,जिसमें 90 गांव के सहभागी हिंदुओं को शामिल किया गया।

शिविर में शामिल हुए सभी लोगों को आरएसएस के विचाार धारा से अवगत कराया गया।भारत देश में आरएसएस की जड़ों को मजबूती प्रदान करने की मंशा से संघ द्वारा लगातार आयोजन किया जा रहा है। इन आयोजनों के माध्यम से न केवल हिंदुत्व का नारा बुलंद किया जा रहा बल्की गांव गांव में शाखाओं में संघ का विस्तार किया जा रहा है।

इसी कड़ी में सीएसईबी स्थित सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय में आरएसएस का शाखा विस्तार शिविर का आयोजन किया गया,जिसमें 90 गांव के सहभागी हिंदुओं को शामिल किया गया। 6 नवंबर से शिविर की शुरुआत हुई थी जिसका समापन मध्य क्षेत्र सह.प्रचारक प्रमुख अशोक पोरवाल के उदबोधन से हुआ। इस शिविर में बड़ी संख्या में स्वयं सेवक शामिल हुए जिन्हें संघ की विचारधारा और रीति नीती से अवगत कराया गया।

ग्राम शाखा विस्तार शिविर के समापन मौके पर कहा गया,कि वर्ष 2025 में आरएसएस अपने स्थापना का 100 वर्ष पूर्ण कर लेगा। इस दौरान जिले के 712 गांव को शाखा से जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है जिसमें से 300 गांव में यह काम पूरा हो चुका है। संघ का काम इसी गति से चलता रहा तो निश्चित रुप से शाखा विस्तार का लक्ष्य हासिल कर लिया जाएगा।