CG BREAKING : हिमाचल प्रदेश के दौरे से लौटे सीएम बघेल, बोले – परिवर्तन की लहर है… बीजेपी को बताया डबल इंजन की सरकार

रायपुर, 07 नवंबर। CG BREAKING : सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) हिमाचल प्रदेश के दौरे से रायपुर लौट आए हैं। इस दौरान उन्होंने एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में कहा कि -हिमाचल प्रदेश में परिवर्तन की लहर है। छत्तीसगढ़ मॉडल को लेकर लोग काफी उत्साहित हैं। भानुप्रतापपुर में बीजेपी आरक्षण के मुद्दे पर चुनाव लड़ने पर सीएम बघेल ने कहा कि- आरक्षण का जो पाप है जो 20 परसेंट हुआ है वह भारतीय जनता पार्टी के कारण हुआ है।

उन्होंने कहा कि उसको हमारी सरकार ठीक करेगी। आदिवासी समाज के लोग आए थे मैंने स्पष्ट कहा है कि जितना जो संविधान में सुविधा मिली है उसके हिसाब से आरक्षण दिया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा बयान पर सीएम ने कहा कि – 5 साल में जो बीजेपी ने वादे किए थे हिमाचल में उसको पूरा नहीं किया गया। डबल इंजन की सरकार है वहां 69 राष्ट्रीय राजमार्ग बनाने की बात कही थी। किसानों की आय दोगुनी करने की बात कही थी किसानों की आय दुगनी तो नहीं हुई खर्च दुगना हो गया।

उन्होंने कहा कि सेब उत्पादन करने वाले जो किसान है उसको उद्योगपतियों को सौंप दिया गया। वहां के कर्मचारी अधिकारी ओ पीएस मांग रहे हैं उस पर सरकार मौन है। इसलिए वहां की जनता परिवर्तन चाहती है। आर्थिक आरक्षण के कोर्ट के फैसले का सीएम ने किया स्वागत। उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति, जनजाति को जितने उनकी जनसंख्या है उसके आधार पर उनको आरक्षण मिलना ही चाहिए। जो मंडल आयोग का रिपोर्ट है उसके आधार पर पिछड़े वर्ग को 27% मिलना चाहिए। ईडब्ल्यूएस को 10% आरक्षण मिलना चाहिए हम इसके पक्षधर हैं।

बीजेपी द्वारा आयोजित हुंकार रैली पर सीएम ने कहा कि-मध्य प्रदेश में बीजेपी नेता ही शराबबंदी की मांग कर रहे हैं। शराब के साथ साथ जो अन्य सूखा नशा है जिस की सप्लाई मुंद्रा पोर्ट से हो रहा है। पूरे देश में फैल रहा है वहां जो पकड़ा गया उस पर कार्यवाही करवाएंगे क्या। हजारों करोड़ रुपए का उसका कार्यवाही करवाएंगे क्या स्मृति ईरानी। उस पर क्या कार्यवाही किया जा रहा है बताना चाहिए स्मृति ईरानी को। प्रदेश में सभी उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी ने जीत हासिल की है लेकिन बीजेपी हमेशा जीत के दावे करती इस पर सीएम ने कहा- भानुप्रतापपुर की जनता हमें आशीर्वाद देगी पूरा विश्वास है। मरवाही और दंतेवाड़ा में हमारी जीत हुई है। इस चुनाव में भी हमारी जीत होगी।

दिल्ली के प्रदूषण पर सीएम ने कहा-पंजाब के किसान जो पराली जला रहे हैं, उसको दोष ठहराया जा रहा है। यूपी हरियाणा के जो किसान पराली जा रहे हैं उसको दोषी ठहरा रहे हैं ,यही एक कारण नहीं है जिसके कारण प्रदूषण हो रहा है। प्रदूषण के बहुत सारे कारण हैं जिसमें औद्योगिक प्रदूषण हैं। सभी दिशा में काम करने की आवश्यकता है। उद्योग प्रदूषण फैला रहा है उस पर दिल्ली सरकार क्या कर रही है। पराली जलाने से 14% प्रदूषण में बढ़ोतरी हो रही है। 86% प्रदूषण दूसरे कारणों से बढ़ रहा है। 86% जो प्रदूषण बढ़ रहा है। उस पर राज्य और केंद्र सरकार क्या कुछ कर रहा है महत्वपूर्ण विषय यह है। मूछ मुड़ने से लाश हल्का नहीं होगा। अन्य कारण जो प्रदूषण के उस पर कार्यवाही करनी होगी।

एसआई की भर्ती पर युवाओं के प्रदर्शन पर सीएम ने कहा- 2013 में इसकी शुरुआत हुई थी। इसमें काफी झोलझाल हुआ था। इसको हम लोगों ने 2021 में ठीक किया है। लगातार हमारी सरकार भर्तियां कर रही है। भानुप्रतापपुर में प्रत्याशी चयन को लेकर सीएम बघेल ने कहा -प्रत्याशी चयन सेंट्रल कमेटी करती है। बैठक में जिसकी अनुशंसा होगी उस हाईकमान निर्णय लेगी।