MP BREAKING : खाने में जहर देकर मां को मार डाला, पिता के खिलाफ सबूत इकट्ठा करके थाने पहुंची बेटी

एक बेटी ने अपने पिता पर मां को जहर देकर मारने का आरोप लगाया है। महिला की 18 सितंबर को अपने इंदौर स्थित घर में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी। दिल्ली में रहने वाली महिला अपनी मां की मौत की खबर मिलते ही इंदौर पहुंच गई। शव देखने के बाद उसने पोस्टमार्टम पर जोर दिया। लड़की ने शक जाहिर किया है कि शायद उसके पिता ने मां की हत्या कर दी है, क्योंकि लड़का पैदा ना करने को लेकर वो मां को पीटते और गाली देते रहते थे।

महिला ने कहा, मां के दाह संस्कार के बाद, ‘पुलिस ने मेरे पिता को बुलाया और फिर जाने दिया। दो दिन बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई जिसमें पता चला कि उन्हें जहर दिया गया था। मैंने पुलिस से मामले की जांच करने का अनुरोध किया क्योंकि मेरे पिता ने पहले मेरी मां को धमकी दी थी। पुलिस ने हमारे अनुरोध पर कोई खास ध्यान नहीं दिया, इसलिए मैंने खुद सबूत इकट्ठा करने का फैसला किया।’

बेटी को पता चला कि मृत्यु वाले दिन मां ने पिता द्वारा बनाया हुआ खाना खाया था। बेटी ने कहा, ‘खाना खाने के बाद उन्होंने बेचैनी की शिकायत की और मेरी छोटी बहन को फोन किया क्योंकि मैं यहां मौजूद नहीं थी। वह कुछ कहना चाहती थी, लेकिन कह नहीं पाई। मेरे पिता भी घर पहुंचे और उन्हें अस्पताल लेकर गए। मैंने अस्पताल के सारे कागजात इकट्ठे किए, जिससे पता चला कि मेरी मां को उल्टी हो रही थी। मुझे यह भी पता चला कि मेरे पिता ने मेरी मां के मोबाइल फोन से सारा डाटा डिलिट कर दिया था। यह सब शक पैदा करने के लिए काफी है।’लड़की ने गुरुवार को इंदौर के पुलिस आयुक्त एचएन मिश्रा को सारे सबूत सौंपे और पिता पर मां की हत्या का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई। बेटी ने कहा, ‘मेरी मां इंदौर में अलग रहती थी और मेरे पिता ग्वालियर में रहते थे। वह कभी-कभी उनसे मिलने आया करते थे लेकिन हमेशा उसे प्रताड़ित करते गाली दिया करते थे। वह हमारे लिए उन्हें बर्दाश्त कर रही थीं।’ हालांकि बेटी की शिकायत के आधार पर अभी तक शख्स के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है।