दंतेवाड़ा : नक्सलियों ने अगवा कर सरपंच पति की कर दी हत्या

दंतेवाड़ा, 05 नवम्बर  जिले के कुआकोंडा ब्लाक के रेवाली ग्राम पंचायत के सरपंच पति भीमा बारसे की नक्सलियों ने मलगेर नदी के पार रेवाली की पटेलपारा में हत्या कर शव को फेंक दिया। सरपंच पति को शुक्रवार शाम को ही नक्सलियों ने उसके घर बर्रेम से अगवा कर लिया था, जिसके बाद घर से करीब 4 किलोमीटर दूर मलगेर नाले के पार ग्राम पंचायत के ही पटेल पारा में शव को डाल दिया था।

नक्सलियों ने सरपंच पति की हत्या किस वजह से की इसका अभी खुलासा नही हो पाया है। रेवाली नक्सल प्रभावित क्षेत्र है। ये ग्राम पंचायत पहुंच विहीन है। दंतेवाड़ा में लंबी खामोसी के बाद एक बार फिर से नक्सलियों खूनी खेल खेला है जिससे स्थानीय जन प्रतिनिधियों में एक बार फिर से दहशत फैल गई है।

दंतेवाड़ा के जिस क्षेत्र में नक्सलियों ने आदिवासी सरपंच पति की निर्मम हत्या कर दी क्षेत्र वर्षों से नक्सलियों का गढ़ है। यंहा नक्सलियों का फरमान ही चलता है,सड़क,पुलिया कुछ भी नही बन पा रहा है रेवाली और बुरगुम क्षेत्र में,रेवाली सरपंच के द्वारा कोई भी विकास कार्य फिलहाल ग्राम पंचायत में नही किए जा रहे थे,नक्सली विकास कार्यो का विरोध करते हैं पर रेवाली सरपंच पति की हत्या नक्सलियों ने कियो की बड़ा सवाल है।