CG NEWS : स्वाइन फ्लू से पुत्र की मौत होने के बाद पूर्व सांसद ससुर ने बहू को बेटी बनाकर कराया विधवा पुनर्विवाह

धमतरी, 05 नवम्बर । स्वाइन फ्लू से पुत्र की मौत होने के बाद पूर्व सांसद ससुर ने बहू को बेटी बनाकर विधवा पुनर्विवाह कराया और विदा किया। विधवा महिला की प्रधानआरक्षक भाई ने कन्यादान किया। इस विधवा-विधुर पुनर्विवाह की चर्चा पूरे प्रदेश में हो रही है, इसे नेक कार्य बताकर चहूं ओर इनकी सराहना हो रही है। वहीं समाज के पदाधिकारियों ने इस पुनर्विवाह को सभी समाज के लिए प्रेरणा स्रोत बता रहे हैं।

धमतरी शहर के मां विंध्यवासिनी मंदिर में चार नवंबर को देवउठनी के शुभ मुहूर्त में विधवा-विधुर पुनर्विवाह हुआ। 10 साल पहले महासमुंद के पूर्व सांसद राजिम निवासी चंदूलाल साहू के पुत्र के साथ धमतरी निवासी समाजसेवी रमादेवी साहू की पुत्री कल्याणी साहू के साथ धूमधाम से विवाह हुआ था। शादी के बाद जीवन हंसी खुशी बीत रहा था, लेकिन चार साल बाद अचानक सांसद पुत्र स्वाइन फ्लू की चपेट में आ गया। जिससे उनकी मौत हो गई और कल्याणी के जीवन में अंधकार छा गया। दोनों के एक पुत्र है, जिनकी उम्र वर्तमान में नौ साल है। इसके बाद से वह बहू को बेटी के रूप में रखा था।

वहीं ग्राम लाटाबोड़ बालोद निवासी डा वीरेंद्र साहू की पत्नी का निधन प्रसव के समय हृदयाघात से हो गई, उनके ढाई वर्षीय पुत्री है। शादी के बाद से वह भी बिना पत्नी जीवन बिता रहे थे। ऐसे में दोनों के स्वजन इन दोनों के शादी करने सोचा। पुनर्विवाह के लिए दोनों परिवार तैयार हो गए। इसके बाद शुभ मुहूर्त देवउठनी के दिन धमतरी शहर के विंध्यवासिनी मंदिर में दोनों परिवार के सदस्यों, प्रदेश समाज व जिला साहू समाज के पदाधिकारियों की उपस्थिति में मंत्रोच्चार के साथ कल्याणी व डा वीरेंद्र साहू अग्नि के बीच फेरे लेकर एक दूजे के हुए। शादी के बाद दोनों ने मां विंध्यवासिनी से आशीर्वाद लिया। वहीं स्वजन व समाजजनों के पैर छू कर आशीर्वाद लिया।