जंगली सुअर के मांस के साथ एक गिरफ्तार

बिलाईगढ़ । वन्यप्राणियों के शिकार कर माँस खाने के मामले अक्सर सामने आते रहते हैं। जिस पर वन विभाग द्वारा समय-समय पर अभियान चलाकर शिकार करने वाले लोंगों को धर पकड़ कर वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम एवं  परिवहन के अधिनियम तहत कार्यवाही किया जाता रहा हैं। ठीक ऐसा ही मामला बिलाईगढ़ इलाका  में देखने को मिला है।

बिलाईगढ़ जिला के मलुहा में वन विभाग द्वारा चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था । इसी दौरान एक संदेही को वन विभाग के अमले ने रोक कर पूछताछ की। जांच के दौरान व्यक्ति के पास से पालीथिन में 1 किलो जंगली सूअर का कच्चा माँस रखा पाया गया। जिसके बाद वन विभाग की टीम ने व्यक्ति को गिरफ्तार कर पूछताछ किया गया। पकड़े गए व्यक्ति ने पूछताछ में अपना नाम आनंद सिंह और प्रतापगढ़ का निवासी होना बताया।

वहीं व्यक्ति ने आगे बताया कि जंगली सुअर माँस को मलुहा के ही किसी ग्रामीण के पास से खाने के लिए खरीदा है। वन विभग की टीम ने पकड़े गये आरोपी के बताए अनुसार उस ग्रामीण के घर पर भी छापा मारा,  परंतु उस ग्रामीण के पास कुछ भी बरामद नहीं हुआ।

बहरहाल वन विभाग द्वारा पकड़े गये व्यक्ति के खिलाफ वन्य प्राणी सरंक्षण अधिनियम 1972 व परिवहन के तहत कार्यवाही करते आरोपी के पास से 1 किलो जंगली सुअर के  कच्चा मांस और मोटरसाइकिल जप्त   करते आगे की कार्यवाही में जुट गया।