अमिताभ बच्चन बने थे इस फिल्म में ऐश्वर्या के बड़े भाई, मुन्नाभाई को हो गई थी सुंदरी से मोहब्बत

Aishwarya Rai Bachchan Birthday: साल 1997 में बॉबी देओल के अपोजिट निर्देशक राहुल रवैल की फिल्म …और प्यार हो गया से डेब्यू करने वाली ऐश्वर्या का इंडस्ट्री में कोई गॉड फादर नहीं था. 1994 में वह मिस वर्ल्ड चुनी गई थीं और आयोजकों से साल भर के अनुबंध के बाद उन्होंने फिल्मों में काम की तलाश शुरू कर दी थी. डेब्यू फिल्म भले ही फ्लॉप रही मगर उन्हें काम मिलने लगा था.

उनकी तीसरी ही फिल्म निर्देशक संजय लीला भंसाली की हम दिल चुके सनम ब्लॉकबस्टर रही और सलमान खान के साथ उनका चर्चित प्रेम संबंध शुरू हो गया. लेकिन साल 2000 उनके करियर और आने वाली जिंदगी के लिए अहम साबित हुआ, जब उन्होंने इंडस्ट्री का नंबर वन परिवार कहलाने वाले बच्चन से संपर्क हुआ. सीनियर और जूनियर बच्चन के साथ ऐश्वर्या की फिल्में आईं. अभिषेक बच्चन के साथ आई ढाई अक्षर प्रमे के फ्लॉप रही, जबकि मोहब्बतें में अमिताभ बच्चन उनके पिता बने थे. आगे चल कर ऐश्वर्या बच्चन परिवार की बहू बनीं.

डॉन को धोखा देना क्या आसान है
अमिताभ बच्चन ने साल 2000 में फिल्म मोहब्बतें में ऐश्वर्या के पिता का रोल निभाया था. इसके बाद साल 2002 में आई फिल्म हम किसी से कम नहीं में ऐश्वर्या के बड़े भाई की भूमिका निभाई थी. इस कॉमेडी फिल्म के निर्देशक थे, डेविड धवन. फिल्म में अमिताभ बच्चन डॉक्टर रोस्तोगी के रोल में थे. वह एक अंडरवर्ल्ड डॉन मुन्नाभाई (संजय दत्त) के अंदर घुस गए लव वायरस का इलाज करते हुए उसे कहते हैं कि वह तभी ठीक होगा, जब कोई लड़की उसकी तरफ आकर्षित होगी. डॉक्टर रस्तोगी को पता नहीं होता कि उनकी छोटी बहन कोमल (ऐश्वर्या राय) पर इस डॉन का दिल आया हुआ है. जबकि कोमल और राजा (अजय देवगन) एक-दूसरे से प्यार करते हैं. डॉक्टर को जब सच्चाई पता चलती है तो वह कोमल और राजा की शादी कराना चाहते हैं, लेकिन क्या डॉन को धोखा दे पाना इतना आसान हैॽ

सलमान को ऑफर हुई फिल्म
हम किसी से कम नहीं, 2002 की महंगी फिल्मों में थी मगर बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई. असल में यह फिल्म हॉलीवुड फिल्म एनालाइज दिस से प्रेरित थी. संजय दत्त यह अंग्रेजी फिल्म अपने दोस्त महेश मांजेरकर के पास ले गए थे कि इसे बनाया जाए. मगर मांजरेकर को आइडिया पसंद नहीं आया. तब डेविड धवन ने फिल्म बनाई. पहली बार इस फिल्म में संजय दत्त और अमिताभ बच्चन ने साथ काम किया था. जबकि डेविड धवन ने राजा का रोल सलमान खान को ऑफर किया था. उन दिनों सलमान और ऐश्वर्या की नजदीकियां चर्चा में थीं. परंतु सलमान को रोल पसंद नहीं आया. अमिताभ ने बॉलीवुड में मोहब्बतें से नई वापसी की थी और वह तमाम फिल्मों के ऑफर खुले दिल से स्वीकार कर रहे थे. इस फिल्म के बाद कई मौके आए जब सीनियर और जूनियर बच्चन के साथ ऐश्वर्या पर्दे पर नजर आईं.