रेल यात्रियों को होगी परेशानी 100 ट्रेनें हुई रद्द 

त्योहारी सीजन में ट्रेनों के रद्द होने और देरी से चलने का सिलसिला जारी है. छठ पूजा के लिए घर जा रहे यात्री और दिवाली मनाकर फिर से शहरों की ओर लौट रहे यात्री सफर पर निकलने से पहले अपनी गाड़ी का स्टेटस जरूर चेक कर लें, क्योंकि 24 ट्रेनों को रिशेड्यूल किया गया है जबकि 15 गाड़ियों को डायवर्ट किया गया है.वहीं, रेलवे ने 100 ट्रेनों को पूर्ण रूप से कैंसिल कर दिया है और 22 गाड़ियों को आंशिक रूप से रद्द किया गया है.

रिशेड्यूल की गईं ट्रेनें

पुणे से दानापुर की ओर जाने वाली स्पेशल ट्रेन को रिशेड्यूल किया गया है अब यह गाड़ी 11 घंटे की देरी से चलेगी. सहरसा से आनंद विहार टर्मिनल को जाने वाली गाड़ी दो घंटे की देरी से रवाना होगी. आनंद विहार से पटना सुपर फास्ट स्पेशल एक्सप्रेस आज एक घंटे देरी से शाम को साढ़े 5 बजे निकलेगी. इसके अलावा दरभंगा-नई दिल्ली स्पेशल शाम 6 बजे की बजाय 3 घंटे की देरी से रात 9 बजे रवाना होगी. वहीं, सहरसा-अंबाला कैंट एक्सप्रेस स्पेशल करीब ढाई घंटे की देरी से निकलेगी

डायवर्ट की गईं गाड़ियां

गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनल, लोकमान्य तिलक-गोरखपर, हावड़ा-लालकुआं, पटना-रांची जनशताब्दी, रकसौल-आनंद विहार टर्मिनल, सद्भावना एक्सप्रेस, दुर्ग-नौतवां एक्सप्रेस, पूर्णिया कोर्ट-हटिया एक्सप्रेस, अहमदाबाद-गोरखपुर एक्सप्रेस, गाजीपुर सिटी-कोलकाता टर्मिनल एक्सप्रेस समेत अन्य ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है यानी स्टेशनों में बदलाव हुआ है.

इन राज्यों की ओर जाने वाली यात्री होंगे प्रभावित

रूट डायवर्ट और कुछ गाड़ियों के रद्द होने से उत्तर प्रदेश, बिहार, दिल्ली, झारखंड, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल समेत कुछ राज्यों से आने-जाने वाले यात्री प्रभावित होंगे. इंडियन रेलवे और IRCTC की वेबसाइट पर कैंसिल, रिशेड्यूल और डायवर्टेड ट्रेनों की जानकारी दी गई है.