दुकान के बाहर समान सजा कर रखने वालों से निगम ने वसूला जुर्माना

दुर्ग ,20 अक्टूबर। शहर के ह्दय स्थल इंदिरा मार्केट में दीपावली त्योहार खरीददारी को देखते हुए आयुक्त लोकेश चंद्राकार के निर्देश पर इंदिरा मार्केट क्षेत्र में यातायात व्यवस्था  बेहतर बनाने के लिए नगर निगम एवं यातायात पुलिस ने दुकान के बाहर समान सजाकर रखने वालों पर जुर्माना की कार्रवाई की। साथ ही दोबारा दुकान के बाहर सामान नही निकलने की सख्त चेतावनी दी गई।

दीपावली से पहले लोग खरीददारी के लिए घरों से बाहर निकलते है,जिसके चलते सड़को पर भीड़भाड़ बढ़ जाती है और बाजार क्षेत्र में जाम लगने की समस्याएं बढ़ जाती है।त्योहारी सीजन के चलते शहर  के बाजारों में जहां रौनक नजर आने लगी है, वहीं दुकानदारों की ओर से दुकानें के बाहर किए गए अतिक्रमण के चलते बाजार संकरे हो जाने से वाहन चालकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसको ध्यान में रखते हुए कार्रवाही की गई।बाजारों में जगह-जगह दुकानदारों ने अपनी दुकानों के बाहर स्टॉल लगाए हैं। दुकानों के बाहर लगाए स्टॉलों के चलते लोगों का वहां हजूम एकत्रित हो जाता है।

इसके चलते वाहन चालकों का निकलना तो दूर लोगों को पैदल तक गुजरने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। तहसील कार्यलय एवं इंदिरा मार्केट क्षेत के दुकानदार द्वारा बाहर समान को अंदर करवाते हुए 5 दुकानदारो से संत रविदास शू सेंटर, सडक पर कब्जा 1000 रुपये,सी0जी0 जूस एव फल सडक पर कब्जा 1000 रुपये, जी0एल0 पटवा सडक पर कब्जा 500,पारख इलेक्ट्रिकल सडक पर कब्जा 500 रुपये एवं सुनील सोनकर सडक पर कब्जा 500 रुपये कुल 3500 रुपये जुर्माना लिया गया।कार्रवाही के मौके पर अतिक्रमण प्रभारी शिव शर्मा, जनसंपर्क अधिकारी थानसिंह यादव,शशिकान्त यादव,ईश्वर वर्मा सहित यातायात पुलिस बल मौजूद रहें।