बीजापुर : मुखबिरी के आरोप में नक्सलियों ने की दो ग्रामीणों की हत्या

बीजापुर, 16 अक्टूबर। जिले के पेद्दाकोरमा के जंगल में नक्सलियों ने शनिवार रात तथाकथित जनअदालत लगाकर मुखबिरी के आरोप में 2 ग्रामीणों राजू मोडियम और दूला कोडमे की हत्या उनकी पत्नि के सामने गला घोंटकर करने की पक्की सूचना स्थानिय ग्रामीणों से मिली है। नक्सलियों के दहशत का आलम ऐसा है कि मृतकों के परिजन इसकी सूचना पुलिस को नहीं दे रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनों ग्रामीण युवक शादी शुदा है, और इनके बच्चे भी है, जब नक्सलियों ने दोनो ग्रामीणों को तथाकथित जनअदालत में मौत का फरमान सुनाया, उस वक्त इनकी पत्नियां भी वहां मौजूद रही। पत्नियों ने मार्मिक अपील नक्सलियों से किया और अपने पतियों को छोड़ने कहा लेकिन नक्सलियों का दिल नहीं पसीजा और रस्सी से गला घोंट कर हत्या कर दी गई। बीजापुर थाना क्षेत्र के पेददाकोरमा निवासी राजू मोडियम और बोडला पूसनार निवासी दुला कोड़मे हत्या से गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है।

यह सर्व विदित है कि नक्सली अपने दहशत और भय के साम्राज्य को बनाये रखने के लिए तथाकथित जनअदालत में ग्रामीणों के सामने ग्रामीणों की हत्या कर देते हैं। इन दिनों नक्सलियों का दायरा सिमटता जा रहा है, कैपों के स्थापना के साथ ही ग्रामीण भी नक्सलियों का साथ छोडऩे लगे हैं, जिसकी बौखहलाहट में नक्सली अपने आधार क्षेत्र में किसी पर भी मुखबीरी का आरोप लगाकर ग्रामीणों की हत्या करने का अनवरत सिलसिला जारी है। यह नक्सलियों के वजूद को बनाये रखने के लिए सोची-समझी रणनीति का अहम हिस्सा है।

बीजापुर एसपी आंजनेय वार्ष्णेय का कहना है कि, जनअदालत में ग्रामीणों की हत्या के बारे में सूचना मिली है, इसकी तस्दीक की जा रही है। अब तक परिजन शिकायत दर्ज कराने पुलिस तक नहीं पहुंचे हैं।