KORBA : शराब के नशे में धुत्त दामाद ने सास के घर को लगाई आग, आये दिन पत्नी से करता था झगड़ा

कोरबा,16 अक्टूबर। शराब के नशे में धुत्त पति ने अपनी ही सास के घर को आग लगा दी। पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार पत्नी के साथ झगड़ा करने के बाद शराब के नशे में धुत्त दामाद ने सास के घर को आग लगाकर खासा नुकसान पहुंचा दिया है। थाना पसान क्षेत्र के पिपरिया की निवासी रामकली कुशराम पति स्वर्गीय भुवन कुशराम के घर यह घटना की गई।

रामकली ने रिपोर्ट दर्ज कराया है कि उसकी लड़की रंजीता की शादी 4 माह पूर्व गौरेला-पेंड्रा निवासी लवकेश सारथी के साथ सामाजिक रीति-रिवाज से हुई थी। शादी के बाद से लवकेश शराब पीकर रंजीता को मारपीट करता था। 13 अक्टूबर को लवकेश सारथी पत्नी रंजीता को लेकर पिपरिया आया था। 14 अक्टूबर को शाम 6 बजे शराब पीकर झगड़ा करने लगा तथा घर में आग लगाकर जान से मारने की धमकी दिया। मां-बेटी ने मोहल्ले में सरपंच, उप सरपंच, कोटवार को बुलाकर बैठक की। सबने सलाह दिया कि घर में ताला लगा कर आज पड़ोस में चले जाओ। मां-बेटी पड़ोस में चली गई। इसके बाद दामाद लवकेश घर के सामने के आंगन के बाउंड्रीवाल में चढ़कर छत के शीट को हटाकर अंदर प्रवेश कर घर में रखे मोटरसाइकिल का पेट्रोल निकालकर घर में आग लगा दिया और छत से निकल कर भागने लगा। उसी समय रामकली अपने घर पहुंची तो आग लगा देख कर आस-पड़ोस के लोगों की मदद से किसी तरह आग बुझाई। आग लगाने से घर के बेडरूम में पलंग,गद्दा, अलमारी, कूलर, कपड़े अलमारी में रखे नकदी रकम 28000 रुपये तथा बैंक पासबुक, राशन कार्ड, आधार कार्ड, बच्चों के अंकसूची व अन्य कागजात कीमत लगभग 100000 रुपये का जलकर नष्ट हो गया।

थाना प्रभारी एसआई शिवकुमार धारी ने बताया कि रामकली की रिपोर्ट पर थाना पसान में धारा 450, 436, 506 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया। आरोपी लवकेश सारथी पिता श्रीलाल सारथी उम्र 23 वर्ष निवासी गोरखपुर गोंडॉन मोहल्ला गौरेला जिला पेंड्रा मरवाही के विरुद्ध अपराध घटित करना पाए जाने से गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया।