RAIPUR NEWS : वोरा के एक्शन मोड में आने से विकास कार्यों में गति

रायपुर । कांग्रेस विधायक व नागरिक आपूर्ति निगम के अध्यक्ष नागरिक सुविधाओं में बढ़ोतरी और जनसमस्या के निराकरण के लिए एक्शन मोड में हैं। अरुण वोरा के साथ नगर निगम में नए आयुक्त लोकेश चंद्राकर पदभार ग्रहण करने के साथ ही उनके साथ लगातार दौराकर उन्हें वार्डों की समस्या और प्रथमिकता से पूर्ण कराए जाने वाले बड़े विकास कार्यों से अवगत कराया।

गौरवपथ, मुक्तिधाम मार्ग, ठगड़ा बांध पिकनिक स्पॉट, शिवनाथ इंटकवेल, पुलगांव नाला डायवर्सन जैसे कार्यों में गति लाने के लिए मौके पर ही आवश्यक दिशा निर्देश देने के बाद उसी कड़ी में वोरा ने आयुक्त एवं महापौर धीरज बाकलीवाल के साथ दीपक नगर एवं मल्टीपर्पस स्कूल में बनाए जा रहे स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी एवं हिंदी माध्यम स्कूलों में चल रहे रेनोवेशन एवं निर्माण कार्यों का भी निरीक्षण किया। आत्मानंद विद्यालयों को सर्वसुविधायुक्त बनाने के लिए इन पर लगभग 2.5 करोड़ की राशि खर्च की जा रही है। वोरा ने कहा कि प्रदेश भर में स्वामी आत्मानंन्द विद्यालयों में प्रवेश लेने की होड़ है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में प्रदेश सरकार की यह महत्वाकांक्षी योजना शासकीय शिक्षा के स्तर को बेहतर बनाने में सफल हो रही है। स्कूलों में शिक्षा के स्तर की तरह ही सुंदर भवन एवं स्वच्छ वातावरण निर्मित करने बड़ी राशि खर्च की जा रही है जिसका जल्द से जल्द छात्र छात्राओं को लाभ प्राप्त होना चाहिए। कार्यपालन अभियंता प्रमोद दुबे ने बताया कि दिसंबर माह तक दोनों आत्मानंद विद्यालयों का कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा एवं भवन लोकार्पित किए जा सकेंगे।

7 करोड़ से होने वाले 60 वार्डों में मूलभूत विकास कार्य भी 2 माह में पूर्ण हो जाएंगे।विधायक के लगातार दौरे से अधिकारियों में भी प्रशासनिक कसावट देखने को मिली है लंबे समय से निविदा होने के बाद भी 7 करोड़ के सड़क नाली के काम शुरू नहीं हो पा रहे थे किंतु शुक्रवार को 65 लाख एवं शनिवार को 86.29 लाख के कार्यों का भूमिपूजन कर सड़क नाली एवं डामरीकरण कार्यों का शुभारंभ कराया गया है। जिससे लगभग 12 वार्डों में विकास कार्य किए जा रहे हैं।