फेस्टिव सीजन में हमेशा ग्लोइंग दिखने के लिए रोजाना फॉलो करें ये पांच स्किन केयर टिप्स

फेस्टिव सीजन में हर कोई ग्लोइंग स्किन चाहता है। हेल्दी स्किन उसे ही माना जाता है, जो कम से कम मेकअप में भी ग्लो करे। आप अगर मेकअप का इस्तेमाल करके स्किन को ग्लोइंग बनाते हैं, तो इससे आपकी स्किन डल होने लग जाती है क्योंकि इतने सारे कॉस्मेटिक प्रॉडक्ट्स आपके चेहरे से नेचुरल ऑयल खींच लेते हैं। ऐसे में बहुत जरूरी है कि अपने स्किन केयर रूटीन में नेचुरल तरीकों को ही शामिल किया जाए। कुछ बेसिक स्किन केयर टिप्स हैं, जो आपको हमेशा फॉलो करने चाहिए। 

माइड स्क्रबिंग 
आप अगर चाहते हैं कि फेस्टिव सीजन पर आपका चेहरा चमकता रहे, तो आपको सप्ताह में एक बार स्क्रबिंग जरूर करनी चाहिए। इससे न सिर्फ आपके चेहरे से डेड स्किन क्लियर होगी बल्कि आप काफी स्किन प्रॉब्लम्स से भी बचे रहेंगे। 


टोनिंग 
स्किन की टोनिंग भी बेहद जरूरी है इसलिए अगर आप चाहते हैं कि आपके चेहरे के ओपन पोर्स बड़े न हो, तो आपको चेहरा धोने के बाद टोनर का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। इससे आपकी स्किन ग्लोइंंग नजर आएगी। 

मॉश्चराइजर
अपनी स्किन टाइप के हिसाब से मॉश्चराइजर का इस्तेमाल जरूर करें क्योंकि इससे आपकी स्किन हाइड्रेट रहती है। कई लोगों को लगता है कि ऑयली स्किन पर मॉश्चराइजर का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए जबकि ऐसा गलत है। आपको मॉश्चराइजर का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। 

सनस्क्रीन 
सनस्क्रीन का इस्तेमाल हर मौसम में करना चाहिए। गर्मियों के मौसम में सनस्क्रीन का इस्तेमाल बहुत जरूरी है। वहीं, आपको सर्दी के मौसम में भी माइल्ड टेक्सचर वाली सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना चाहिए। बाहर जाने से 20 मिनट पहले सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें। 

मेकअप रिमूव करके सोएं
आपने अगर दिन के समय मेकअप किया है, तो आपको रात में मेकअप रिमूव जरूर करना चाहिए। मेकअप बिना उतारे सोने से न सिर्फ आपका चेहरा अगले दिन डल नजर आता है बल्कि इससे झुर्रियां और कई स्किन प्रॉब्लम्स भी हो जाती हैं।