DHAMTARI : पूजा की थाल सजाकर महिलाओं ने समूह में की पूजा

धमतरी, 13 अक्टूबर। सुहाग की सलामती का पर करवा चौथ पर्व उत्साह और उमंग के साथ मनाया गया। सुहागिन महिलाओं ने चंद्रमा को अर्घ्य देकर अपना व्रत खोला और पति के लंबी उम्र की कामना की। लेडीज क्लब ने इस अवसर पर सामूहिक रूप से करवा चौथ पूजन का आयोजन किया जिसमें सभी महिलाओं की सहभागिता देखने को मिली।लेडीज क्लब धमतरी द्वारा करवा चौथ का आयोजन गुरुद्वारा अमर टाकीज के पीछे गुरुद्वारा भवन में किया गया। आयोजन में धमतरी के सभी समाज संस्थाएं और संगठन से जुड़ी हुई महिलाएं शामिल हुई। यहां लगभग 100 से अधिक महिलाओं ने समूह में बैठकर पूजा की। कार्यक्रम शाम चार बजे के बाद शुरू हुआ।

करवा चौथ कथा वाचन के बाद थाली घुमाने एवं विधि द्वारा पूजन के बाद इसकी समाप्ति हुई। पर्व के चलते बाजार में रौनक देखने को मिली। इसके पूर्व गुरूवार को महिलाओं ने कलश दीये, पूजन सामग्री, साड़ी व अन्य सामग्रियों की खरीदी की। खरीदी के चलते बाजार में गहमागहमी का माहौल रहा। कलश, दीये, चलनी व अन्य पूजन सामग्री की बाजार में अच्छी बिक्री हुई। सुहागिन महिलाओं ने भगवान गणेश की पूजा अर्चना कर पति के हाथों जल ग्रहण कर उपवास का समापन किया। रात्रि में चंद्र देवता की पूजा के बाद व्रत खोला गया।

यह भी पढ़े:-कोयला चोरी करते वक्त ट्रेन के मालगाड़ी से हाई टेंशन तार की चपेट में आया व्यक्ति

डांडिया सहित अन्य खेल हुए

लेडीज क्लब ने इस अवसर पर कई कार्यक्रम आयोजित किए। करवा चौथ पर विशेष प्रतियोगिता के तहत करवा चौथ संबंधित हाउजी, सर्वश्रेष्ठ सोलह सिंगार, सर्वश्रेष्ठ वेशभूषा, सर्वश्रेष्ठ केश सज्जा, सर्वश्रेष्ठ मेहंदी, सर्वश्रेष्ठ पूजा थाल, कैटवाक एवं अन्य रंगारंग कार्यक्रम, सामूहिक डांडिया नृत्य का कार्यक्रम हुआ।इस कार्यक्रम में संचालिका उषा गुप्ता, क्लब अध्यक्ष माधवी शर्मा, सचिव नीता रणसिंह, कोषाध्यक्ष गायत्री साहू, मन दीप खालसा सहित अन्य मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन कामिनी कौशिक ने किया।