रिटायर्ड जज के घर में डकैती करवाने वाला मुख्य आरोपित गिरफ्तार…

जयपुर, 12 अक्टूबर। शिप्रा पथ थाना इलाके में आठ अक्टूबर को रिटायर्ड जज राजेश नारायण शर्मा के घर में घुस कर बदमाशों द्वारा बंधक बना कर हथियार की नोक पर डकैती की वारदात का खुलासा करते हुए वारदात करवाने वाले मुख्य सूत्रधार को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा पुलिस ने आरोपित के पास से काम में ली गई गाड़ी भी बरामद की गई है। आरोपित ने चार सौ किलोमीटर दूर यूपी से डकैतों को बुलाकर डकैती करवाई थी। फिलहाल इस वारदात में शामिल अन्य आरोपियों से संभावित ठिकानों पर पुलिस टीम दबिश मार रही है।

पुलिस उपायुक्त जयपुर दक्षिण योगेश गोयल ने बताया कि शिप्रा पथ थाना इलाके में आठ अक्टूबर को रिटायर्ड जज राजेश नारायण शर्मा के घर में घुस कर बदमाशों द्वारा बंधक बना कर हथियार की नोक पर डकैती की वारदात का खुलासा करते हुए वारदात करवाने वाले मुख्य सुत्रधार वसीम अब्बास (29) निवासी जानसट जिला मुजफ्फरनगर यूपी हाल हीरा पथ मानसरोवर को गिरफ्तार किया गया है, जो मुहाना थाना क्षेत्र में स्थित एक मोटर गैराज में काम करता है। जिसने पुलिस पूछताछ में बताया कि मोटर गैरेज का काम ठीक नहीं चलने और पैसों की तंगी के चलते उसने परिचित जिया मेंहदी निवासी यूपी से सम्पर्क किया। जिया मेहंदी ने वसीम को खुद के सम्पर्क यूपी के हार्डकोर अपराधी साजिद उर्फ पिस्टल से होना बताया। साथ ही उसके पास हथियार होने सहित लूट, डकैती का मास्टरमाइंड कहते हुए फोन से सम्पर्क कराया। इसके बाद आरोपित वसीम ने सात अक्टूबर को साजिद और उसके साथियों को जयपुर बुलाकर रैकी करवाई।

वारदात के वक्त बदमाश मकान भूल गए । इसके बाद वह लगातार वसीम से संपर्क कर मकान की पुष्टि कर रहे थे। इसके लिए व्हाट्सएप कॉल पर बताया कि खाली प्लाट के पास का मकान है। खाली प्लाट के दोनों तरफ मकान होने से बदमाश रिटायर्ड कर्नल के मकान में घुसने की बजाय रिटायर्ड एडीजे के मकान में घुस वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। जिस कार से बदमाशों को रेकी करवाई गई वह कार पुलिस को एक पेट्रोल पंप पर सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दी. इसके साथ ही आखिरी बार जिस लोकेशन पर कार देखी गई उसके आसपास के क्षेत्र में तलाश की गई. जिस पर कार एक गैराज में खड़ी पाई गई और तब जाकर पुलिस इस वारदात की प्लानिंग करने वाले शातिर वसीम तक पहुंच सकी. फिलहाल वारदात को अंजाम देने वाले चारों बदमाश अभी फरार चल रहे हैं जिनकी तलाश में पुलिस टीम जुटी हुई है। आरोपित साजिद सहित अन्य आरोपितों को पकड़ने के लिए एक टीम को यूपी भेजा है, जो उनके सम्भावित ठिकानों पर दबिश मार रही है। आरोपित साजिद के खिलाफ विरूद्ध में डकैती,लुट व आर्म्स एक्ट के 9 प्रकरण दर्ज है । इसके अलावा पूर्व में उत्तरप्रदेश पुलिस के साथ मुठभेड में पैर में गोली लगने से घायल भी हो चुका है। गौरतलब है कि आठ अक्टूबर की शाम को रिटायर्ड जज राजेश नारायण शर्मा के मकान में घुसे चार बदमाशों ने उन्हें बंधक बना कर दो मोबाइल, एक लैपटॉप, साढ़े दस हजार की नकदी और आर्टिफिशियल ज्वेलरी लूट ली थी।