छत्तीसगढ़िया ओलंपिक: कबड्डी में एक खिलाड़ी की मौत, पटखनी खाते ही निकल गई जान… 

रायगढ़,12अक्टूब। Chhattisgarhia Olympics : छत्तीसगढ़ के पारम्परिक व स्थानीय खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से पूरे प्रदेश में छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का आयोजन किया जा रहा है। जिसे लेकर लोगों को काफी उत्साह है। इस बीच एक कबड्डी खेल के दौरान एक खिलाड़ी की मौत की खबर सामने आई है।

Chhattisgarhia Olympics : रायगढ़ के घरघोड़ा थाना क्षेत्र की घटना है। बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़िया ओलंपिक कार्यक्रम के तहत कबड्डी खेल हो रहा था। इस दौरान पटखनी देने के दौरान एक खिलाड़ी गंभीर चोट से घायल हो गया। उसे आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती ले जाया गया। लेकिन पहुंचने से पहले ही रास्ते में खिलाड़ी की मौत हो गई। खेल के दौरान खिलाड़ी के घायल होने और मौत की खबर ने सभी को हैरान कर दिया। वहीं अभी तक इस मामले में पुलिस का बयान सामने नहीं आया है।

Chhattisgarhia Olympics  उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल पर छत्तीसगढ़ की संस्कृति से लोगों को जोड़ कर रखने व स्थानीय खेलकूद को बढ़ावा देने के लिए छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का आयोजन 6 अक्टूबर से 6 जनवरी 2023 तक किया जा रहा है। इसके अंतर्गत दलीय एवं एकल श्रेणी में 14 प्रकार के पारम्परिक खेलों को शामिल किया गया है, जिसमें 18 वर्ष से कम, 18 से 40 वर्ष एवं 40 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोग शामिल हो रहे हैं।

यह भीं पढ़े:-CG BREAKING : शिक्षा विभाग में बड़े पैमाने पर हुए तबादले, बदले गए कई जिलों के DEO, सैकड़ों BEO का भी ट्रांसफर..देखें लिस्ट

Chhattisgarhia Olympics  इस खेल प्रतियोगिता के अंतर्गत छत्तीसगढ़ के पारंपरिक खेल जैसे-गिल्ली डंडा, पिट्टूल, संखली, लंगड़ी दौड़, कबड्डी, खो-खो, रस्साकसी, बाटी (कंचा), बिल्लस, फुगड़ी, गेड़ी दौड़, भंवरा, 100 मीटर दौड़, लम्बी कूद इत्यादि में महिला, पुरूष प्रतिभागी उत्साह के साथ भाग ले रहे हैं। यह प्रतियोगिता गांव से लेकर राज्य स्तर तक 6 स्तरों पर होगा। जिसकी शुरुआत राजीव युवा मितान क्लब स्तर से हुई है, इसके बाद जोन स्तर, विकासखण्ड, नगरीय स्तर, जिला, संभाग और अंतिम में राज्य स्तर पर खेल प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी।