मटर मखाना की सब्जी लगती है जबरदस्त, स्वाद ऐसा की खाते रह जाएंगे

रोजाना खाने में क्या बनाएं ये एक बड़ा सवाल है। ब्रेकफास्ट के बाद लंच की चिंता होती है, तो वहीं लंच के बाद डिनर की। नाश्ते में तो रोजाना कुछ डिफरेंट तैयार किया जा सकता है। लेकिन मेन कॉर्स में क्या बनाया जाए ये हमेशा कंफ्यूजन रहता है। अगर लंच या डिनर में कुछ अच्छा बनाना चाहते हैं तो आप मटर-मखाना की टेस्टी रेसिपी ट्राई कर सकते हैं। मखाना हेल्थ के लिए काफी फायदेमंद भी होता है। यहां सीखें इस सब्जी को बनाने का आसान तरीका। 

कैसे करें तैयारी

– मटर-मखाना बनाने के लिए मटर को उबाल लें।

– इसे बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन में घी गर्म करें और इसमें मखाने को कुछ देर के लिए सेक लें। फिर इन्हें निकाल कर अलग करें 

– पैन में दोबारा घी डालें और फिर इसमें प्याज, हरी मिर्च और टमाटर फ्राई करें। फिर इसमें काजू भी डालें। अच्छे से भुन जाने के बाद इन चीजों का पेस्ट तैयार करें। 

कैसे बनाएं 

– एक पैन में सरसों का तेल गर्म करें और इसमें तेज पत्ता, बड़ी इलायची, दाल चीनी, जावित्री, लौंग, जीरा, धनिया पाउडर और लाल मिर्च पाउडर डालें। 

– अच्छे से मसाले को भूनें और फिर टमाटर के पेस्ट को इसमें डालें। अच्छे से मिक्स करें। 

– 4 से 5 मिनट तक पकाएं और फिर इसमें कसूरी मेथी और मटर डालें। जरूरत के मुताबिक पानी डालें और फिर इसमें मखाने और नमक को एड करें। 

– अच्छे से मिक्स करें 2 से 3 मिनट उबालें और फिर इसमें गरम मसाला डालें। सब्जी तैयार है हरा धनिया से गार्निश करें और सर्व करें।