RAIPUR NEWS: छत्तीसगढ़िया संस्थान मनमोहना फाउंडेशन का उद्घाटन…

छत्तीसगढ़िया संस्थान मनमोहना फाउंडेशन ग्रुप का मठपुरैना में संनिर्माण कर्मकार मंडल के अध्यक्ष कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त सनी अग्रवाल ने किया।  कार्यक्रम की अध्यक्षता पिछड़ा वर्ग संगठन के प्रदेश अध्यक्ष सूरज निर्मल कर ने की। इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने कहा छत्तीसगढ़िया अब अपने हक के लिए खुल कर के सामने आ रहा है। अब वह दिन दूर नहीं बिहार यूपी महाराष्ट्र झारखंड की तरह छत्तीसगढ़िया भी लामबंद हो जाएंगे। कार्यक्रम अध्यक्षता करते हुए पिछड़ा वर्ग नेतासूरज निर्मलकर ने कहा राज्य सरकार ने एक से बढ़कर एक कल्याणकारी योजना लागू किए हैं।

उसका फायदा समाज के निचले तबकों को मिलना चाहिए। उन्होंने शनि अग्रवाल को मजदूर नेता बताते हुए कहा अग्रवाल मजदूरों के बीच रहते हुए आए हैं।  इसलिए इन्हें कर्मकार मंडल का अध्यक्ष बनाया गया है। उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की जमकर तारीफ की और निचले तबके के लोगों को आगे बढ़ाने के लिए एक से बढ़कर एक कल्याणकारी योजना लागू। यह जाने की जानकारी उपस्थित जनसमुदाय को दी उन्होंने छत्तीसगढ़िया संस्थान के माध्यम से सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का आव्हान किया।

इस अवसर पर संस्थान के अध्यक्ष नागेश्वर दीवानगण, गुलशन देवांगन, सुरेश नेताम, हेमराज पटेल, अंजू अग्रवाल, भरत दीवार, वीरेंद्र सर पार, मनोज देवांगन, राकेश निषाद, उदय निषाद, गैंदलाल पठारे, भोला सेवक, राम यादव, सुखराम साहू, गोपाल सारथी, मुन्ना सारथी आदि अनेक सामाजिक मुखिया अपनी सक्रिय भागीदारी दी और संस्थान को राज्य भर में संचालित करने का संकल्प लिया।