CG FRAUD : स्वादिष्ट आम सप्लाई के नाम पर फल व्यापारी से 2 लाख की ठगी

भिलाई, 09 अक्टूबर । महाराष्ट्र के ठाणे जिले के भिवंडी निवासी शातिर ने सुपेला के फल व्यापारी को आम बेचने के नाम पर दो लाख 85 हजार रुपये का चूना लगा दिया. रुपये लेने के बाद आरोपी ने आम की खेप नहीं भेजी. जब पीड़ित फल व्यापारी ने आरोपी से रुपये वापस मांगे तो शुरू में वो टालता रहा और बाद में फोन बंद कर दिया. फल व्यापारी ने इसकी शिकायत सुपेला पुलिस से की है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा के तहत प्राथमिकी कर जांच शुरू की है.

सुपेला पुलिस ने बताया कि “भारत माता चौक कृष्णा नगर सुपेला निवासी अजय केशरवानी की शिकायत पर महाराष्ट्र के भिवंडी निवासी आरोपी अखिलेश जायसवाल के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. शिकायतकर्ता की लक्ष्मी नगर में फल की दुकान है. शिकायतकर्ता ने जुलाई 2022 में आरोपी से आम मंगवाने के लिए संपर्क किया था. 400 कैरेट आम का आर्डर देने के बाद आरोपी ने कैरेट खरीदने के लिए पहले 40 हजार रुपये मांगे. शिकायतकर्ता ने 26 जुलाई 2022 को अपने पिता हीरालाल केशरवानी के यूपीआई से 38 हजार और अपने खाते से दो हजार रुपये आरोपी को ट्रांसफर किया. इसके बाद आरोपी ने आम की फोटो खींचकर शिकायतकर्ता के पास भेजा.

आम डिलीवरी के नाम पर 2 लाख रुपये की ठगी

अगले दिन आरोपी ने कहा कि फल की गाड़ी यहां से निकलने वाली है. इसलिए आम की पूरी रकम उसे भेज दें. इस पर शिकायतकर्ता ने आरोपी के खाते में दो लाख 45 हजार रुपये और भेजे. रुपये भेजने के तीन दिन बाद तक आम की खेप नहीं आने पर फल व्यापारी ने आरोपी से संपर्क किया तो आरोपी ने कहा कि उसने जो आम ट्रक में लदवाया था वो बारिश में भीगकर खराब हो गया है. इसलिए उसने किसी और व्यापारी को उसे कम दाम में बेच दिया है. इतना कहते हुए आरोपी ने रुपये वापस लौटाने का वादा किया.

रुपये वापस नहीं होने पर पीड़ित व्यापारी ने आरोपी के नंबर पर फोन लगाया. लेकिन आरोपी ने फोन नहीं उठाया और फोन स्विच ऑफ कर दिया. इसके बाद शिकायतकर्ता ने सुपेला थाना में शिकायत की. जिसकी जांच के बाद आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी कर जांच शुरू की गई है. सुपेला पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा के तहत केस दर्ज किया है.