“अंतर्राष्ट्रीय_वृद्धजन दिवस” पर वृद्धों का सम्मान किये एसपी अभिषेक मीना

● वृद्धजनों के वृद्धा पेंशन, बच्चे के स्कूल दाखिला में मदद के लिए कोतवाली प्रभारी को दिए निर्देश।
रायगढ़,1 अक्टूबर । आज अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर एसपी अभिषेक मीना द्वारा एकांकी जीवन व्यतीत कर रहे वृद्धजनों का अपने कार्यालय में शॉल, श्रीफल के साथ सम्मानित किया गया साथ ही उनकी समस्याओं के शीघ्र निदान के निर्देश थाना प्रभारी कोतवाली को दिया गया है । आज सुबह कार्यालय पहुंचे एसपी अभिषेक मीना से मिलने वाले आगंतुकों के साथ कुछ वृद्धजन भी अपनी समस्या, शिकायत लेकर मिलने आए थे जिन्हें अपने कक्ष में बिठाकर उनसे विस्तृत चर्चा कर उनकी समस्याएं जाने जिसमें कयाघाट में रहने वाली श्रीमती रेशम बाई (75 वर्ष) बताई कि अकेली रहती है वृद्धा पेंशन के सहारे जीवन यापन कर रही है,

मकान किराया देने में काफी परेशानी होती है, सहयोग करें । कयाघाट में रहने वाली वृद्धा श्रीमती कौशल्या बाई (80 वर्ष) बताई कि उसे उसके कार्ड से केवल 10 किलो चावल प्राप्त हो रहा है जबकि अन्य लोगों को 35 किलो मिलता है तथा नवापारा नीचे बस्ती में रहने वाला कोंदादास महंत (75 वर्ष) बताया कि आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने से उसका नाती को स्कूल में दाखिला नहीं करा पा रहा है, सहयोग चाहिए । श्री मीना द्वारा एडिशनल एसपी लखन पटले एवं टीआई कोतवाली को अपने कक्ष बुलायें । वृद्धजनों को अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस की जानकारी देकर उनका शॉल, श्रीफल, फूल माला से सम्मान किये और आर्थिक मदद के साथ एक-एक मिठाई ढिब्बा घर ले जाने के लिये दिये ।

एसपी श्री मीना द्वारा कोतवाली प्रभारी को श्रीमती रेशम बाई को मकान किराये में मदद तथा श्रीमती कौशल्या बाई को वृश्रा पेंशन एवं कार्ड से सही मात्रा में चावल दिलाये जाने का निर्देश दिये और कोंदादास महंत के नाती का स्कूल में दाखिला कराने निर्देशित किया गया है । साथ ही एसपी अभिषेक मीना द्वारा जिले के सभी थाना, चौकी प्रभारियों को पुलिस मुख्यालय छत्तीसगढ़, नवा रायपुर द्वारा वरिष्ठ नागरिकों की सुरक्षा, शिकायतों, अपराधियों के शीघ्र निराकरण के लिए चलाए जा रहे “समर्पण योजना” के संबंध में निर्देशित किया गया है कि उनके क्षेत्र में एकांकी जीवन व्यतीत कर रहे वरिष्ठ नागरिकों की घर वापसी, सुरक्षा, चिकित्सा सुविधा आदि किसी प्रकार की समस्याएं हो तो अपने स्तर पर निराकरण करें तथा ऐसे वरिष्ठ नागरिकों को समर्पण सदस्य के रूप में पंजीकृत किया जाना है ।