आज का राशिफल : जीवनसाथी से मिलेगा सुख, व्यापार में होगा फायदा

मेष राशिफल

आज आप सांसारिक बातें भूलकर आध्यात्मिक प्रवृत्ति में संलग्न रहेंगे. गूढ़ रहस्यमय विद्याओं और गहरी चिंतनशक्ति आपके मानसिक भार को हल्का करेंगे. आध्यात्मिक सिद्धि प्राप्त करने के लिए बहुत अच्छा योग है. बोलने पर संयम रखें. गुप्त शत्रु हानि कर सकते हैं. इस दौरान नए काम की शुरुआत न करें.

वृष राशिफल

आज आप जीवनसाथी की निकटता का सुख प्राप्त कर सकेंगे. परिवार के साथ सामाजिक समारोहों में बाहर घूमने या पर्यटन पर जाने का कार्यक्रम बनेगा. खुशी में समय व्यतीत होगा. तन-मन से प्रसन्नता अनुभव करेंगे. सार्वजनिक जीवन में यश और कीर्ति मिलेगी. व्यापारी व्यापार को बढ़ाने के लिए काम कर सकेंगे. भागीदारी के काम से लाभ होगा. आकस्मिक धन लाभ और विदेश से समाचार मिलेगा.

मिथुन राशिफल

आज आप का दिन बहुत अच्छा गुजरने वाला है. घर में शांति और आनंद का वातावरण रहेगा. सुखमय प्रसंग बनेगा. खर्च होगा, लेकिन वह निरर्थक नहीं होगा. आर्थिक लाभ की संभावना है. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. काम में यश की प्राप्ति होगी. मित्रों से मुलाकात होगी. रुके हुए काम आसानी से बन पाएंगे. क्रोध की मात्रा अधिक रहेगी. व्यर्थ उग्रता को टालें, नहीं तो काम बिगड़ सकता है. साथी कर्मचारियों का सहयोग मिलेगा. विरोधियों पर विजय मिलेगी.

कर्क राशिफल

दिन का आरंभ चिंता और उद्वेग के साथ होगा. स्वास्थ्य की शिकायत भी रहेगी. नए काम शुरू करने के लिए दिन अच्छा नहीं है. आकस्मिक धन खर्च होगा. प्रेमीजनों के बीच वाद-विवाद होने से मनमुटाव होगा. यात्रा-प्रवास में कठिनाई आएगी.

सिंह राशिफल

नकारात्मक विचार हताशा पैदा करेंगे. शारीरिक और मानसिक रूप से अस्वस्थता अनुभव करेंगे. घर में किसी से विवाद हो सकता है. माता-पिता के साथ मतभेद होगा. स्वास्थ्य खराब होगा. जमीन, मकान तथा वाहन आदि दस्तावेजी कामों में सावधानी रखें. पानी वाली जगहों से दूर रहें. भावनात्मकता के प्रवाह में न बहें.

कन्या राशिफल

आज किसी भी काम की नई शुरुआत कर सकते हैं. आपको काम में सफलता मिलेगी. आप विरोधियों को भी परास्त कर सकेंगे. भाई-बंधुओं और पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध रहेंगे. आर्थिक लाभ भी होगा. प्रियतमा का साथ मिलेगा. सार्वजनिक मान-सम्मान मिलेगा. चित्त में प्रसन्नता रहेगी.

तुला राशिफल

अपना जिद्दी व्यवहार छोड़कर काम करें. आपकी अनियंत्रित वाणी किसी से मनमुटाव हो सकता है. दुविधा में फंसा मन आपको किसी ठोस निर्णय पर नहीं आने देगा. आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लेना उचित होगा. स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

वृश्चिक राशिफल

तन-मन से खुश और प्रफुल्लित रहेंगे. परिजनों और मित्रों के साथ उत्तम भोजन, यात्रा या मुलाकात का अवसर आएगा. जीवनसाथी के साथ आत्मीयता बढ़ेगी. आर्थिक लाभ होगा. शुभ अवसर पर बाहर जाना होगा. आनंददायक समाचार मिलेंगे.

धनु राशिफल

आज का दिन आपके लिए थोड़ा कष्टदायक रहेगा. स्वास्थ्य खराब होगा. पारिवारिक सदस्यों के साथ बहसबाजी से मन दुःखी रहेगा. परिणाम स्वरूप आप मानसिक रूप से भी परेशान रहेंगे. क्रोध पर अंकुश रखें. दुर्घटना से बचें. कोर्ट-कचहरी के मामलों में सावधानी रखें. अधिक खर्च होने से पैसे की तंगी हो सकती है.

मकर राशिफल

नौकरी- धंधे और व्यापार के क्षेत्र में आज का दिन लाभदायक रहेगा. मित्रों, सगे-संबंधियों के साथ घूमने जाएंगे. मांगलिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे. मित्रों और पुत्र से लाभ होगा. शादी योग्य युवक-युवतियों की वैवाहिक समस्या हल होगी. प्रवास- पर्यटन का आयोजन होगा.

कुंभ राशिफल

आज आपके सभी काम निर्विघ्न पूरे होंगे. इससे आपको खुशी मिलेगी. नौकरी-व्यवसाय में परिस्थितियां अनुकूल रहेंगी. काम में सफलता मिलेगी. बुजुर्गों और अधिकारियों की कृपा दृष्टि रहने के कारण आप मानसिक रूप से किसी भी प्रकार के बोझ से मुक्त रहेंगे. गृहस्थ जीवन में आनंद रहेगा. धन प्राप्ति और पदोन्नति के योग हैं.

मीन राशिफल

नकारात्मक विचार आप पर हावी न हो, इसका ख्याल रखें. मानसिक अस्वस्थता से परेशानी हो सकती है. स्वास्थ्य के संबंध में शिकायत रहेगी. नौकरी में उच्च अधिकारियों के साथ सावधानीपूर्वक काम करें. संतान की समस्याएं आपको चिंतित करेंगी. विरोधी अपनी चाल में सफल होंगे. आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लेना आपके लिए हितकारी होगा.