JAGDALPUR NEWS : मेडिकल कॉलेज में एडमिशन के नाम पर ठगी करने वाले दो आरोपित गिरफ्तार

जगदलपुर, 29 सितंबर। जिले के थाना बोधघाट अंर्तगत वर्ष 2017 में एक युवती को मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस सीट में प्रवेश दिलाने का झांसा देकर 22 लाख रुपये की ठगी करने वाले गिरोह के दो आरोपितों पंकज दुबे एवं चन्द्रशेखर राव को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार दोनों आरोपितों को बुधवार को न्यायिक रिमाण्ड पर न्यायालय भेजा गया।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अगस्त 2017 से दिसम्बर 2017 के दौरान मामले की पीड़िता की पुत्री को मेडिकल कॉलेज नागपुर में एमबीबीएस सीट में प्रवेश कराने का झांसा देकर अलग-अलग किश्तों में आरोपित पंकज दुबे एवं चन्द्रशेखर राव के द्वारा अपने आप को मेडिकल कॉलेज का अधिकारी होना बताकर 22 लाख रुपये की ठगी किया गया था। पीड़िता को ठगी का अंदेशा होने पर पीड़िता की शिकायत पर आरोपित पंकज दुबे एवं चन्द्रशेखर राव के विरुद्ध थाना बोधघाट में ठगी का अपराध दर्ज कर अनुसंधान में लिया जाकर पतासाजी के दौरान ज्ञात हुआ कि मामले के दोनों आरोपित नागपुर में है। सूचना पर पुलिस की टीम नागपुर से मामले के दोनों आरोपित पंकज दुबे एवं चन्द्रशेखर राव अत्राम को गिरफ्तार कर जगदलपुर लाया गया।

मामले का आरोपित पंकज दुबे तथा दूसरा आरोपित चन्द्रशेखर राव अत्राम ने आपस में मिलकर मेडिकल कॉलेज में प्रवेश के लिये होने वाली नीट परीक्षा में सम्मिलित हुए परीक्षार्थियों की सूची लेकर संबंधित परीक्षार्थियों के मोबाइल नंबरों पर सम्पर्क कर अलग-अलग मेडिकल कॉलेज में प्रवेश दिलाने के नाम पर संबंधित परीक्षार्थी अथवा उनके अभिभावकों को मोबाइल फोन के माध्यम से सम्पर्क कर मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस सीट में प्रवेश दिलाने का झांसा देकर उनसे रुपये पैसे लेकर ठगी करना स्वीकार किये हैं। आरोपियों के द्वारा पीड़िता की पुत्री को मेडिकल कॉलेज नागपुर में एमबीबीएस सीट में प्रवेश दिलाने के नाम पर 22 लाख रुपये की ठगी करना स्वीकार किया है।