फोटोफिट म्यूजिक “जोगन” को “द क्लेफ म्यूजिक अवार्ड्स 2021-2022” में ‘सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय सूफी गीत’ से सम्मानित

0.सफलता ही वह सीढ़ी है जिसे फोटोफिट म्यूजिक देखता है; वास्तव में, कड़ी मेहनत के लिए एक जगह है जिसमें हम परिपूर्ण हैं।

हमारे संगीत और फिल्म उद्योग में किसी भी परियोजना को मान्यता दिए जाने के लिए पुरस्कार एक जादुई समय है। मुंबई के सहारा स्टार में आयोजित ऐसा ही एक विशाल पुरस्कार समारोह Radio and Music द्वारा “द क्लेफ म्यूजिक अवार्ड्स” था। यह पुरस्कार समारोह संगीत व्यवसाय के इर्द-गिर्द घूमता है और विभिन्न शैलियों के संगीतकारों का सम्मान करता है।

Radio and Music द क्लेफ म्यूजिक अवार्ड पूरे भारत में हिंदी और अंग्रेजी भाषा के संगीत बिरादरी के संगीतकारों, गीतकारों, संगीतकारों, बैंडों और रिकॉर्ड लेबलों को एकीकृत करता है। संगीत और मनोरंजन उद्योग की दुनिया के उल्लेखनीय नाम, जैसे लेस्ली लुईस, अमित सना, दिव्य कुमार, पायल रोहतगी, कविता सेठ, अंकुश भारद्वाज, सोनू कक्कड़, आदि इस भव्य आयोजन का हिस्सा थे।सुरेश भानुशाली द्वारा “जोगन” और फोटोफिट म्यूजिक ने “सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय सूफी गीत” श्रेणी में इस प्रतिष्ठित संगीत पुरस्कार में सफलतापूर्वक अपना स्थान बनाया। Photofit Music वास्तव में उनके प्रशंसकों के लिए एक प्रेरणा रहा है और अपने काम के माध्यम से लगातार प्रदर्शित किया है। “जोगन” एक जीवंत रंगीन और पारंपरिक पृष्ठभूमि के साथ एक खूबसूरत प्रेम कहानी है जिसमें निशांत मलखानी और सुपर आकर्षक सबा खान हैं। मुज्तबा अज़ीज़ नाज़ा और निरुपमा डे ने गाने को जादुई, काव्यात्मक और जीवंत बनाने के लिए अपने उत्साही स्वर साझा किए हैं। इस गाने को मुमताज अजीज नाजा ने बेहतरीन ढंग से लिखा है।इस गाने को निर्देशक अमित के शिवा ने अपने मास्टरस्ट्रोक परफेक्ट स्किल्स के साथ अवधारणा, कल्पना और कलात्मक रूप से शूट किया था।

अमित के शिवा, Photofit Music कहते हैं, “यह हमारे लिए बेहद गर्व का क्षण है, कि हमारे काम की सराहना की जा रही है। जोगन को बड़े पैमाने पर शूट किया गया था जिसे अंततः पहचाना जा रहा है और ईमानदारी से यह एक सपने के सच होने जैसा है। इसमें कोई शक नहीं कि सूफी रोमांटिक गीत होने के कारण इस गाने को प्रशंसकों का भरपूर प्यार मिला था। और अब पूरी तरह से भुगतान के लिए एक पुरस्कार मिल रहा है”। सुरेश भानुशाली, निर्माता, फोटोफिट म्यूजिक की बैकबोन मने जाते है, “द क्लेफ म्यूजिक अवार्ड्स” और जूरी के प्रति अपनी सच्ची कृतज्ञता व्यक्त करते हैं, कि उन्होंने गाने को सच्चे प्यार से माना। इसके अलावा, वह कहते हैं, “हम विभिन्न शैलियों पर गाने बनाते रहेंगे और हम अपनी परियोजनाओं के साथ इतिहास रचते रहेंगे”।

जोगन के प्रोजेक्ट हेड राजीव जॉन सौसन ने फोटोफिट म्यूजिक की ओर से पुरस्कार प्राप्त किया। वह आगे कहते हैं, “संगीत के लिए हमारा उत्साह अजेय है, जोगन फोटोफिट म्यूजिक के लिए एक सपने जैसा प्रोजेक्ट था और हमारी टीम ने इस गाने में जो मेहनत की है, उसका फल मिला है।इतनी सारी अविश्वसनीय प्रविष्टियों के साथ यह हमारे लिए गर्व का क्षण है और हम आपको ऐसे ढेर सारे गानों की गारंटी देते हैं जो बाधाओं को तोड़ देंगे। अभी तो शुरुआत है और बहुत कुछ होना बाकी है।