केंद्रीय भूमिजल विभाग द्वारा भू-जल प्रबंधन विषय पर दिया जाएगा तीन दिवसीय प्रशिक्षण

बैकुण्ठपुर ,26सितम्बर। केंद्रीय जलशक्ति विभाग के निर्देश के अनुरूप जिला पंचायत के मंथन कक्ष में मंगलवार से तीन दिवसीय विशेष प्रशिक्षण आयोजित किया जा रहा है। इस प्रशिक्षण में कृषि विभाग, जल संसाधन विभाग तथा ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग से जुड़े अधिकारी कर्मचारियों को प्रशिक्षित किया जाएगा। इस प्रशिक्षण  के संबंध में जानकारी देते हुए जिला पंचायत के मुख्यकार्यपालन अधिकारी कुणाल दुदावत ने बताया कि केंद्रीय जलशक्ति विभाग के अधीन कार्यरत भूमिजल बोर्ड के माध्यम से यह प्रशिक्षण  प्रदान किया जाएगा। भूमिगत जल बोर्ड की उत्तर मध्य छत्तीसगढ़ क्षेत्र के क्षेत्रीय निदेशक डा प्रवीर कुमार यादव की टीम संबंधित अधिकारियों को भूजल प्रबंधन पर विषेष प्रशिक्षण प्रदान करेगी।

यह भीं पढ़े:-RAIPUR NEWS : कैफे में प्रतिबंधित हुक्का सामग्री बिक्री करते व रेस्टोरेंट में अवैध रूप से शराब पिलाते कुल 04 आरोपी गिरफ्तार

जिला पंचायत सीइओ ने बताया कि उक्त प्रशिक्षण में शामिल होने के लिए कार्यपालन अभियंता ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग, कार्यपालन अभियंता जल संसाधन विभाग तथा उप संचालक कृषि को पत्र जारी कर दिया गया है। इसके अलावा जल प्रबंधन पर प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए महात्मा गांधी नरेगा की सभी एजेंसी सहित वनमंडल बैकुण्ठपुर तथा वनमंडल मनेन्द्रगढ़ के भी अधिकारियों को प्रशिक्षण सूची में शामिल किया गया है। यह प्रशिक्षण जिला पंचायत के मंथन कक्ष में प्रात साढ़े दस बजे से आरंभ होगा। जिला पंचायत सीइओ द्वारा सभी प्रषिक्षणार्थियों को नियत समय पर प्रशिक्षण हेतु उपस्थिति के निर्देश  दिए गए हैं।