घुमावदार रास्तों और हॉन्टेड डेस्टिनेशन के नाम से मशहूर है काशीदी घाट, यहां घूमने से पहले ये बातें जरूर जान लें

जब भी घूमने की बात होती है, तो ज्यादातर लोग पहाड़ों पर जाना ही पसंद करते हैं। हिमाचल, उत्तराखंंड के हिल स्टेशन्स पर हर मौसम में भीड़ देखने को मिलती है। ऐसे में अगर आप किसी अलग जगह को एक्सप्लोर करना चाहते हैं, तो काशीदी घाट में घूम सकते हैं। काशीदी घाट मुंबई-गोवा-कोच्चि राष्ट्रीय राजमार्ग या राष्ट्रीय राजमार्ग 66 (एनएच 66) पर स्थित एक पहाड़ी डेस्टिनेशन है। यहां आप अपनी गाड़ी लेकर तभी जा सकते हैं, अगर आपको अपनी ड्राविंग स्किल पर पूरा-पूरा भरोसा है क्योंंकि यहां के रास्ते बहुत घुमावदार हैं। 

हॉरर डेस्टिनेशन भी कहा जाता है
इस जगह को कुछ लोग हॉन्टेड भी मानते हैं। कहानियों पर विश्वास करें, तो उनके मुताबिक रास्ते में कई बार अनजान लोग दिखाई देते हैं। वहीं, कुछ गाड़ियां नजर आती हैं और फिर अचानक ही गायब हो जाती हैं। खैर,  काशी घाट की डरावनी कहानी यहीं तक सीमित नहीं है। यह भी माना जाता है कि पूरा हाइवे यानी मुंबई से गोवा हाईवे एक डरावना हाइवे है।

क्या देखें 
आपको अगर एडवेंचर डेस्टिनेशन्स पर घूमना पसंद है, तो काशीदी घाट आपके लिए अच्छी जगह है। यहां पर आपको कई अनजाने रास्तों और पेड़-पौधों के अलावा कई नई चीजें एक्सप्लोर करने का मौका मिलेगा लेकिन यहां जाने से पहले एक बार फिर से ड्राइविंग स्किल पर भरोसा होने पर ही जाएं। वहीं, कई लोगों को घुमावदार रास्तों पर मोशन सिकनेस की प्रॉब्लम भी हो सकती है इसलिए जाने से पहले इन बातों का ध्यान रखें। 

कैसे पहुंचे काशीदी घाट
काशीदी घाट (7.2 किमी) के लिए निकटतम हवाई अड्डा पुणे (पीएनक्यू) है। हालांकि आप मुंबई (बीओएम) से काशीदी घाट के लिए वडाला रोड, पनवेल और करंजडी होते हुए लगभग 5 घंटे 43 मीटर में ट्रेन ले सकते हैं।