SARGUJA NEWS : गाज गिरने से 4 लोगों की मौत

सरगुजा 20 सितम्बर। देर रात हुई बारिश ने जहां लोगों को राहत पहुंचाई वहीं सरगुजा में मातम फैलाया। गरज चमक के साथ हुई बारिश के वज्रपात से चार लोगों की मौत हुई। ये मौतों सरगुजा संभाग में अलग अलग स्थानों में हुई। विस्तृत जानकारी का इंतजार है। आकाशीय बिजली से कैसे बचें खिड़की के कांच, टिन की छत, गीले सामान और लोहे के हैंडलों से दूर रहें. वज्रपात के समय यदि पानी में हैं तो तुरंत बाहर आ जाएं. सफर के दौरान अपने वाहनों में शीशे चढ़ा कर रखें. मजबूत छत वाले वाहन में रहें, देर रात हुई बारिश ने जहां लोगों को राहत पहुंचाई वहीं सरगुजा में मातम फैलाया।

गरज चमक के साथ हुई बारिश के वज्रपात से चार लोगों की मौत हुई। ये मौतों सरगुजा संभाग में अलग अलग स्थानों में हुई। विस्तृत जानकारी का इंतजार है। आकाशीय बिजली से कैसे बचें खिड़की के कांच, टिन की छत, गीले सामान और लोहे के हैंडलों से दूर रहें. वज्रपात के समय यदि पानी में हैं तो तुरंत बाहर आ जाएं. सफर के दौरान अपने वाहनों में शीशे चढ़ा कर रखें. मजबूत छत वाले वाहन में रहें,

खुली छत वाले वाहन में सवारी न करें बिजली गिरना असल में स्थैतिक ऊर्जा का निकलना होता है जब धरती और बादलों के बीच विद्युत चार्ज बिगड़ जाता है, आसमान में बहुत बड़ा इलेक्ट्रिक स्पार्क है, मीनार, ऊंचे पेड़, घर या इंसान जब पॉजिटिव चार्ज हो जाते हैं तब उससे पॉजिटिव इलेक्ट्रिसिटी निकलकर ऊपर की ओर जाती है.