चावड़ी के ग्रामवासियों ने रामधुनी का किया भव्य आयोजन

कांकेर, 19 सितंबर। जिले के ग्राम चावड़ी में ग्रामवासियों के तत्वावधान में सोमवार को रामधुनी का आयोजन किया गया। इस ग्राम में विगत कई वर्षों से इस स्थान पर इस तरह आयोजन किया जा रहा है। उक्त आयोजन में ग्राम चावड़ी एवं आयोजक मंडली द्वारा विश्व हिंदू परिषद-बजरंग दल कांकेर के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया था।ग्राम वासियों के आमंत्रण पर कांकेर से जिलाध्यक्ष विश्व हिंदू परिषद के मनोज ठाकुर, विभाग प्रमुख धर्म प्रचार-प्रसार प्रमुख सुरेश तिवारी, जिला संपर्क प्रमुख मनोज साहू, सामाजिक समरसता प्रमुख हेमकरण पोया, संगठन के वरिष्ट कार्यकर्ता विजय जैन उपस्थित हुये। इस दौरान बजरंग दल की ओर से नगद प्रोत्साहन राशि के रूप में 3100 रुपये भेंट की और भविष्य में भी इस तरह के आयोजन के लिए अपनी शुभकामनाएं दी। मंच पर बजरंग दल के हेमन्त साहू द्वारा मंच का संचालन किया गया।

विश्व हिंदू परिषद जिलाध्यक्ष मनोज ठाकुर ने अपने उद्बोधन में कहा कि आज के आधुनिक परिवेश में जब लोग धीरे-धीरे अपने धर्म अपने संस्कृति और परम्पराओं से दूर होते जा रहे हैं, उनका रुझान अध्यात्म से हटकर पाश्चात्य संस्कृति की ओर बढ़ रहा है। आप ग्राम वासियों द्वारा इस तरह के भव्य आयोजन कर आपने संपूर्ण हिंदू समाज को एक संदेश दिया है। आनेवाली पीढ़ी में इन्ही सब से संस्कारों का संचार होगा। उन्होने कहा कि इस तरह के आयोजन से ही हम एक साथ एक मंच पर समस्त हिंदू समाज को ला सकते हैं, और बड़े लक्ष्य जैसे अखंड भारत और हिंदू राष्ट्र की परिकल्पना को साकार कर सकते है। मेरी शुभकामनाएं है की भविष्य में भी इस तरह के कार्यक्रम को और भी भव्य रूप से संचालित किया जाए जिसके लिए विश्व हिंदू परिषद-बजरंगदल कांकेर हर संभव मदद करने के लिए तैयार है।

विभाग धर्म प्रसार प्रमुख सुरेश तिवारी ने कहा कि असली भारत की तस्वीर आज ग्राम चावड़ी में देखने को मिला यही हिंदुत्व है, यही विश्व हिंदू परिषद बजरंगदल का मुख्य काम है। आप बिना संगठन के इस तरह कार्यक्रम कर रहे हैं आप ही धर्म के असली रक्षक है। विजय जैन ने अपने उद्बोधन में कहा कि आप लोग हिंदू सनातन धर्म की संस्कृति और परम्पराओं को आज भी जीवित रखा है। ऐसे ही आयोजनों से हम अपने धर्म परंपरा और संस्कृति की रक्षा करते हुए राष्ट्र विरोधी शक्तियों को मुंह तोड़ जवाब दे सकते है ।