Adani Foundation ने किया मुरा शासकीय प्राथमिक स्कूल में बैग वितरण

रायपुर; 16 सितम्बर । अदाणी फाउंडेशन ने ग्राम पंचायत मुरा के शासकीय प्राथमिक स्कूल के बच्चों को स्कूल बैग वितरित किया है। रायपुर जिले के तिल्दा विकासखंड में स्थित रायपुर एनेर्जेन लिमिटेड (आरईएल) के पास के ग्राम मुरा के नवीन प्राथमिक स्कूल में कल आयोजित एक कार्यक्रम में प्राथमिक स्कूल तथा खदान क्षेत्र में निवासरत 200 से अधिक बच्चों को स्कूल बैग का वितरण किया गया। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य ग्राम पंचायत – मुरा के स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को शिक्षा के लिए स्कूलों में नियमित उपस्थित को प्रोत्साहित करना है।

कार्यक्रम के मुख्यअतिथि ग्राम पंचायत मूरा की सरपंच -श्रीमती नूतन ध्रुव तथा अध्यक्षता उपसरपंच – श्रीमती पुष्पा भगवती साहू ने की। साथ ही जनपद प्रतिनिधि टोकेन्द्र गायकवाड़, लकेश्वर कोसले (राजीव गांधी युवा क्लब अध्यक्ष ) रेशम वर्मा (कोषाध्यक्ष) पंचगण – श्रीमती मानकी कोसले, सुरेंद्र साहू, कुंजलाल पाल, श्रीमती कांति संजय वर्मा, श्रीमती दुर्गेश्वरी वर्मा, सचिव बलराम दास बंजारे, रोजगार सहायक नंदकिशोर पाल, प्रभारी प्राचार्य श्रीमती एस. देवांगन, समस्त शिक्षक गण तथा ग्रामवाशी उपस्थित थे ।

स्कूल बैग मिलने से जहां सभी विद्यार्थी अत्यंत प्रसन्न थे तो वहीं कार्यक्रम में उपस्थित सरपंच तथा अन्य पदाधिकारी व जनप्रतिनिधियों ने अदाणी फाउंण्डेशन को धन्यवाद दिया और चलाए जा रहे विकास कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि “इस तरह की गतिविधियां बच्चों के शिक्षा के प्रति रुझान को बढ़ाने में सहायक होती हैं।”

कार्यक्रम का आयोजन अदाणी फाउंडेशन के सी एस आर प्रमुख श्री दीपक सिंह के नेतृत्व में किया गया। मंच संचालन श्रीमती प्रीति प्रजापति ने किया। वहीं अदाणी फाउंडेशन के श्री खिलेश्वर महमल्ला, श्री दाऊलाल कोसले और सुश्री दीपाली दास द्वारा विशेष सहयोग प्रदान किया गया।

उल्लेखनीय है कि आरईएल, अदाणी फाउंडेशन द्वारा आस पास के 14 ग्राम पंचायतों में शिक्षा, स्वास्थ्य, आजीविका संवर्धन और संरचना विकास के कई कार्यक्रम संचालित करता है। वहीं शिक्षा के क्षेत्र में आसपास के सरकारी स्कूलों के होनहार बालकों को पढाई में प्रोत्साहन हेतु निःशुल्क नवोदय कोचिंग की सुविधा भी प्रदान कर रहा है।