पूर्व पाकिस्तान दिग्गज आकिब जावेद ने बाबर और रिजवान को लगाई लताड़, बोले- पता है टीम से बाहर नहीं होगे, लेकिन ऐसे खेलने का भी क्या मतलब

आगामी टी20 वर्ल्ड कप से पहले यूएई में खेले गए एशिया कप 2022 में पाकिस्तान की टीम फाइनल में पहुंचकर भी खिताब से दूर रह गई। पाकिस्तान की टीम को फाइनल में जीत के लिए 171 रन बनाने थे, लेकिन टीम 147 रनों पर ही सिमट गई। बाबर आजम के नेतृत्व वाली टीम टूर्नामेंट के दूसरे राउंड में भारत और अफगानिस्तान को हराकर फाइनल तक पहुंची थी। लेकिन फाइनल में पाकिस्तान के मध्यक्रम बल्लेबाजों का प्रदर्शन एक बार फिर निराशाजनक रहा और श्रीलंका के खिलाफ फाइनल में टीम के तीन खिलाड़ी ही दहाई का आंकड़ा छू सके थे। फाइनल में रिजवान और बाबर आजम की बल्लेबाजी पर भी आलोचकों ने निशाना साधा था।पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज आकिब जावेद ने बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की सलामी जोड़ी की जमकर आलोचना की है और यह भी सवाल किया कि कैसे एक अच्छे विकल्प के बिना शोएब मलिक को “जबरन हटा दिया गया”। उन्होंने इफ्तिखार अहमद, आसिफ अली और खुशदिल शाह को खिलाने के लिए चयनकर्ताओं और टीम प्रबंधन के फैसले पर जमकर बरसे और उनके लिए विकल्प भी सुझाए।
टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले मोहम्मद रिजवान की सलामी बल्लेबाज के रूप में कम स्ट्राइक रेट के लिए आलोचना भी हुई। छह पारियों में रिजवान ने 117.57 की स्ट्राइक रेट से 281 रन बनाए, जबकि उनके सलामी जोड़ीदार बाबर के लिए ये टूर्नामेंट बेहद खराब रहा और उन्होंने छह मैचों में केवल 68 रन बनाए।पाकिस्तान के पूर्व स्टार आकिब जावेद ने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में दोनों सलामी बल्लेबाजों की खेलने की शैली की आलोचना की, और जोर देकर कहा कि अगर वे अपने रन-रेट में सुधार नहीं करते हैं, तो पाकिस्तान को 150 से ज्यादा किसी भी लक्ष्य का पीछा करने में कठिनाई होगी।जावेद ने स्पोर्ट्स पाकटीवी पर कहा, ”बाबर और रिजवान कभी भी टीम से बाहर नहीं होंगे क्योंकि वे रन बनाते रहेंगे। लेकिन उनके रन बनाने का क्या मतलब है? आप केवल वही खेल जीतेंगे जहां लक्ष्य 150-रेंज में है। जब आपको 180 का लक्ष्य मिलता है, तो आपको एक पारी की आवश्यकता होगी, जो मोहम्मद नवाज ने नंबर 4 (भारत के खिलाफ एशिया कप के खेल में) पर खेली थी।”