मुक्तिधाम का बुरा हाल, चारों तरफ फैली है गंदगी

धमतरी, 15 सितंबर। धमतरी जिले के नगरी ब्लाॅक में सांकरा रोड में स्थित मुक्तिधाम तथा वार्ड नंबर एक में स्थित वन डिपो रोड के मुक्तिधाम का हाल बुरा है। चारों तरफ गंदगी पसरी हुई है। मुक्तिधाम का वातावरण भयावह दिखाई दे रहा है। नगरी के रहवासियों ने इन दोनों स्थान की साफ-सफाई व मरम्मत की मांग की है।

सांकरा रोड स्थित मुक्तिधाम के नव निर्माण व जीर्णोद्धार में लाखों रुपये खर्च किए जा चुके हैं, पर आज भी, मुक्तिधाम में ना पानी की सुविधा है, ना साफ-सफाई की जाती है। यहां तक की शव दाह संस्कार में शामिल लोगों को बारिश से बचने तक की व्यवस्था नहीं है। शेड में चारों तरफ गंदगी पसरी है। शेड की छत में लगा चादर भी टूटा- फूटा है, जिसकी वजह से धूप और बारिश से भी बचाव नहीं हो पाती। जबकि शेड और अन्य निर्माण में लाखों रुपये खर्च किए गए हैं। इसके बावजूद मुक्तिधाम की हालत जर्जर है। जबकि वार्ड नंबर एक में वन डिपो के पास स्थित मुक्तिधाम चारों ओर नगर का कचरा डाल कर गंदगी का आलम बना दिया गया है।

नगर के रहवासियों का कहना है कि सांकरा रोड में स्थित मुक्तिधाम तथा वार्ड नंबर एक में स्थित वन डिपो रोड के मुक्तिधाम की सुध ली जानी चाहिए। नियमित देखरेख नहीं होने के कारण ही इन दोनों स्थान की स्थिति बद से बदतर हो चली है। नगर प्रशासन लापरवाही की वजह से मुक्तिधाम जैसे पवित्र स्थान की स्थिति पूरी तरह से बदहाल है। इस संबंध में नगर पंचायत अध्यक्ष आराधना शुक्ला ने कहा कि सफाईकर्मियों को आदेश किया है कि वे मुक्तिधाम की साफ-सफाई नियमित तौर पर करें।