Asia Cup 2022: विराट कोहली और बाकियों में क्या है फर्क? गौतम गंभीर ने किया एक्सप्लेन

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली मौजूदा एशिया कप में दमदार फॉर्म में नजर आए हैं। विराट ने लगातार दो पचासा ठोके हैं। पाकिस्तान के खिलाफ वह पूरी लय में नजर आए, जिसके बाद गंभीर ने उनकी तारीफ की।

भारत को एशिया कप 2022 में रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा। एक समय ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया यह मैच जीत लेगी, लेकिन फिर मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद नवाज, खुशदिल शाह और आसिफ अली ने मिलकर टीम इंडिया की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। इस मैच के दौरान भारत के लिए एक जो सबसे अच्छी बात रही, वह विराट कोहली की बैटिंग थी। विराट ने 44 गेंद पर 60 रन ठोके। पहले दो मैच में भी विराट के बल्ले से रन निकले थे, लेकिन स्ट्राइक रेट को लेकर वह आलोचकों के घेरे में थे।

पाकिस्तान के खिलाफ विराट पूरी लय में दिखे। विराट ने अपनी पारी के दौरान चार चौके और एक छक्का लगाया। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने बताया कि विराट और बाकी बल्लेबाजों में सबसे बड़ा फर्क क्या है। पिछली ही मैच के बाद गंभीर ने कहा था कि सूर्यकुमार यादव को नंबर-3 पर विराट की जगह बल्लेबाजी करनी चाहिए, लेकिन इस मैच के बाद उनके सुर कुछ बदले हुए दिखे।

गंभीर ने कहा, ‘विराट और बाकियों में जो सबसे बड़ा अंतर है वह रनिंग बिटवीन द विकेट है। और सभी को यह बात विराट से सीखनी चाहिए।’ विराट ने चार चौके और एक छक्के समेत बाउंड्री से महज 22 रन बनाए थे और बाकी रन उन्होंने दौड़कर ही लिए थे। उन्होंने डॉट गेंद नहीं खेलीं और इस तरह से खुद पर दबाव नहीं आने दिया।