Kitchen Hacks: उबालते समय टूट जाते हैं अंडे तो अपनाएं शेफ पंकज भदौरिया के ये टिप्स

Kitchen Hacks: अगली बार उन्हें उबालते समय फेमस शेफ पंकज भदौरिया के ये टिप्स अपनाना न भूलें। जी हां, शेफ पंकज ने सोशल मीडिया पर अंडों को सही तरीके से कैसे उबाला जाना चाहिए, इससे जुड़े कुछ टिप्स शेयर

Tips to boil Eggs: कई बार आपने देखा होगा घर पर अंडे उबालते समय वो टूटकर पानी में फैल जाते हैं। इतना ही नहीं ऐसे अंडो के छिलके निकालना भी बड़ा मुश्किल हो जाता है। अगर आप भी अंडों को उबालते समय ऐसी ही समस्या का सामना कर चुकी हैं तो अगली बार उन्हें उबालते समय फेमस शेफ पंकज भदौरिया के ये टिप्स अपनाना न भूलें। जी हां, शेफ पंकज ने सोशल मीडिया पर अंडों को सही तरीके से कैसे उबाला जाना चाहिए, इससे जुड़े कुछ टिप्स शेयर किए हैं। आइए जानते हैं उन टिप्स के बारे में।    

मास्टरशेफ पंकज भदौरिया कहती हैं कि अंडों को उबालने के लिए सबसे पहले इस बात का ध्यान रखें कि अंडे बर्तन की एक लेयर में होने चाहिए, अंडों को उबालने के लिए बर्तन को ओवरफिल न करें। इसके बाद अंडे उबालने के लिए उसमें ठंडा पानी भरें। अंडे में उबाल आने के बाद गैस कम कर दें। अब पानी में थोड़ा सा सिरका डालें। ऐसा करने से अंडे पानी में टूटते नहीं हैं, अगर कोई अंडा टूट भी जाता है तो वो पानी में फैलेगा नहीं।