पूर्व पाकिस्तानी कप्तान राशिद लतीफ ने कहा- भारतीय खिलाड़ी अब सचिन तेंदुलकर को फॉलो नहीं करते, वह एमएस धोनी के फैन हैं’

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने टीम इंडिया के चार खिलाड़ियों को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनका मानना है कि वे क्रिकेट की शैली से काफी हद तक दूर हो रहे हैं।

भारत ने बुधवार को एशिया कप 2022 में हॉन्ग कॉन्ग को 40 रन से हराकर सुपर-4 में जगह बनाई। भारत ने हॉन्ग कॉन्ग को 193 रन का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में हॉन्ग कॉन्ग 152 रन ही बना सकी। शुक्रवार को पाकिस्तान और हॉन्ग कॉन्ग के बीच होने वाले मुकाबले का विजेता रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली भारतीय टीम से रविवार को टूर्नामेंट के दूसरे राउंड में भिड़ेगा। 

भारत के लिये मैच के स्टार सूर्यकुमार यादव रहे, जिन्होंने सिर्फ 26 गेंदों पर छह चौके और छह छक्के जड़ते हुए 68 रन बनाकर हॉन्ग कॉन्ग के छक्के छुड़ा दिए। इसके अलावा विराट कोहली ने भी 44 गेंदों पर 59 रन बनाकर छह महीने बाद पचास रन के आंकड़े को छुआ। 

सूर्यकुमार की धमाकेदार पारी की फैंस से लेकर पूर्व क्रिकेटरों ने तारीफ की। लेकिन पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने सूर्य की पारी और अन्य बल्लेबाजों को लेकर एक अलग तरह का बयान दिया है।

लतीफ ने भारत की जीत के बाद अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर कहा, ”खेल बदल गया है। एक समय था जब खिलाड़ी तेंदुलकर, सहवाग, विराट कोहली को भी फॉलो करते थे। वे उनके रिकॉर्ड तोड़ना चाहेंगे। लेकिन इस टीम में 3-4 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो उनके नहीं मानते हैं। हां, इज्जत है, लेकिन वे एमएस धोनी को फॉलो करते हैं। हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, यहां तक कि दीपक हुड्डा भी उनकी तरह खेलते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, ”सुनील गावस्कर और सचिन तेंदुलकर से, खिलाड़ी अब एमएस धोनी को फॉलो कर रहे हैं। जिस तरह से वह खेला और जिस तरह से वह खेल को बनाया था.. शीर्ष-3 सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पा रहे, लेकिन अगले तीन वास्तव में अच्छा कर रहे हैं। सूर्यकुमार यादव को नंबर 3 पर मौका नहीं मिल रहा है लेकिन वह किसी भी नंबर पर अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।”